उत्तर प्रदेशराज्य

फर्जी भर्ती मामले में आयकर का अधिकारी अरेस्ट

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ स्थित आयकर भवन में बैठकर नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाली महिला जालसाज लखनऊ में तैनात प्रशासनिक अधिकारी एसएस श्रीवास्तव कर रहे थे। पुलिस ने कॉल डिटेल और साक्ष्यों के आधार पर एसएस श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया। आयकर भवन के अंदर जालसाज महिला प्रियंका मिश्रा बैठकर नौकरी के नाम पर ठगी का गिरोह चला रही थी। अब तक प्रियंका मिश्रा के कनेक्शन ने चार लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

आयकर विभाग के ऑफिस की कैंटीन में चलता था दफ्तर
आयकर विभाग के दफ्तर की कैंटीन में आयकर निरीक्षक पद के लिए फर्जी अधिकारी बनकर साक्षात्कार लेने के मामले में प्रशासनिक अधिकारी एसके श्रीवास्तव जालसाज महिला प्रियंका का साथ दे रहे थे।
हजरतगंज पुलिस ने एसके श्रीवास्तव के जानकीपुरम सेक्टर एच स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। हजरतगंज पुलिस के मुताबिक 22 नवम्बर 2022 को आयकर विभाग की कैंटीन में प्रियंका मिश्रा दो सहयोगियों सूरज और लक्ष्मी नारायण के साथ कई युवकों का साक्षात्कार लेने के दौरान पकड़ी गई थी।
इस दौरान आयकर विभाग के ही कुछ अधिकारियों, कर्मचारियों की शह पर चलने का आरोप भी लगा था।
फर्जी अधिकारी बनकर साक्षात्कार लेने के मामले की विवेचना में पुलिस ने कई लोगों के कॉल डिटेल खंगाली थी।
जिसमें प्रशासनिक अधिकारी एसके श्रीवास्तव की भूमिका संदिग्ध मिली। पिकप भवन स्थित आयकर आयुक्त कार्यालय में तैनात एसके श्रीवास्तव के खिलाफ कई साक्ष्य पुलिस को मिले।
एसीपी हजरतगंज अरविन्द के मुताबिक कई और कर्मचारियों की भूमिका खंगाली जा रही है। एसके श्रीवास्तव के खिलाफ एक जांच और चल रही है।

प्रियंका और एसके श्रीवास्तव के बीच कई बार हुई बात
कॉल डिटेल में सामने आया कि प्रियंका मिश्रा की एसके श्रीवास्तव से 50 से अधिक बार बातचीत हुई।
एसके श्रीवास्तव ने प्रियंका का कई कर्मचारियों से परिचय कराया था। पुलिस का दावा है कि निरीक्षक पद पर भर्ती के नाम पर 100 से अधिक लोग प्रियंका के सम्पर्क में थे। इनमें से सात लोगों से वह पैसा ले चुकी थी।

Related Articles

Back to top button