उत्तर प्रदेशराज्य

नेपाल और लद्दाख घुमाएगा आईआरसीटीसी

स्वतंत्रदेश , लखनऊआईआरसीटीसी भारत-नेपाल आस्था यात्रा 31 मार्च से नौ अप्रैल चलाएगा। यात्रा अयोध्या, वाराणसी, प्रयागराज, नेपाल में पशुपतिनाथ का दर्शन कराएगी। पैसा न होने पर मासिक किस्त में भुगतान करने की सुविधा भी दी गई है। यात्रा का पैकेज 1753 रुपए की मासिक किस्त पर मिल जाएगा। इसके अलावा एक मुश्त भुगतान की सुविधा भी है।

लखनऊ व कानपुर से लद्दाख टूर पैकेज

लखनऊ के लोगों की मांग पर लखनऊ एवं कानपुर से लद्दाख (वाया नई दिल्ली) 6 दिन का टूर पैकेज लांच किया गया है। अप्रैल से लेकर सितंबर के बीच पांच टूर पैकेज है। ऐसे में अपनी सहूलियत के हिसाब से समय का चुनाव किया जा सकता है। गर्मी की छूट्‌टी यूज करने का यह अच्छा मौका है। पहला टूर 26 अप्रैल से 2 मई तक रहेगा उसके बाद दूसरा 29 जून से 5 जुलाई, तीसरा 7 से 13 जुलाई ,चौथा 10 से 16 अगस्त और पांचवा 9 से 15 सितंबर तक रहेगा।

फ्लाइट सुविधा मिलेगी

यात्रियों को लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली जाने/आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है। खान-पान एवं ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था की गई है। यात्रा के दौरान लेह में होटल स्टे के साथ स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गांव एवं स्थानीय जगहों की सैर के साथ प्रसि़द्व झील का भ्रमण कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button