उत्तर प्रदेशराज्य

पसंदीदा सीट के लिए दो मंत्री आमने-सामने

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अब तक यह माना जा रहा था कि मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव इस सीट से उतरने की शर्त पर भाजपा का दामन थामने वाली हैं। अब अपर्णा ने सीट पर अपना दावा छोड़ दिया है। साफ है कि अब वह भाजपा भी नहीं जॉइन कर रही हैं।

शिवपाल यादव ने भी अपर्णा को पार्टी में बने रहने की सलाह दी है।
शिवपाल यादव ने भी अपर्णा को पार्टी में बने रहने की सलाह दी है।

हालांकि, उनके हटने के बावजूद यह सीट रीता बहुगुणा जोशी को भी नहीं मिल रही। जोशी अपने बेटे के लिए इस सीट से टिकट मांग रहीं थीं। अब भाजपा की राज्य सरकार के दो मंत्री इस सीट के लिए आमने-सामने हैं। दरअसल, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह दोनों अभी विधान परिषद सदस्य हैं। पार्टी बड़े चेहरों को विधानसभा चुनाव में उतारना चाहती है। ऐसे में ये दोनों मंत्री अब सेफ सीट की तलाश में लखनऊ कैंट पर अड़े हैं।

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को घर की पार्टी से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। कभी परिवार में शिवपाल यादव के साथ खड़ी रहने वाली अपर्णा को शिवपाल ने भी परिवार की पार्टी में बने रहने की सलाह दी है।

खुद अपर्णा समाजवादी पार्टी के सिंबल पर कैंट विधानसभा का चुनाव नही लड़ना चाहती है। दूसरी तरफ भाजपा भी अपर्णा को लखनऊ कैंट विधानसभा सीट का वादा नही कर रही है। लिहाजा फिलहाल अपर्णा का भाजपा में शामिल होने का प्लान कैंसल है।

Related Articles

Back to top button