उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी के 33 जिलों में बारिश-ओले का अलर्ट

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी में मौसम के उलटफेर का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के 33 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। वहीं, शुक्रवार देर शाम ललितपुर और झांसी में ओले गिरे। ललितपुर में 30 मिनट में इतने ओले गिरे कि जमीन पर सफेद चादर की परत जम गई।

यहां बेर की साइज के ओले गिरने से खेत में काम कर रहे 5 किसान घायल हो गए। वहीं, फसलों का भी नुकसान हुआ। इसके बाद नाराज किसान ओले को बोरे में भरकर ललितपुर डीएम ऑफिस ले गए। वहां अफसरों ने तुरंत फसल नुकसान के सर्वे के निर्देश दिए। वहीं, झांसी में भी कई इलाकों में ओलावृष्टि हुई।

4 दिन अभी ऐसा ही रहेगा मौसम
शनिवार सुबह भी कानपुर, सहारनपुर में हल्की बारिश हुई। वहीं, लखनऊ, आगरा, प्रयागराज, अयोध्या में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 4 दिन यानी 22 मार्च तक यूपी का मौसम ऐसा ही उलटफेर भरा रहेगा। शुक्रवार को 36.2°C के साथ वाराणसी सबसे गर्म जिला रहा है। वहीं, 16.3°C के साथ बरेली सबसे ठंडा शहर रिकॉर्ड किया गया।

बारिश और ओले गिरना बंद होने के बाद दुर्जनपुरा गांव में एंबुलेंस कॉल की गई। इस दौरान घायलों के साथ ही कुछ किसान ओले को बोरी में भरकर एंबुलेंस में ले गए। पहले अस्पताल फिर डीएम ऑफिस पहुंच गए। फसलों के नुकसान को लेकर किसान परेशान थे। डीएम ने SDM और लेखपाल की टीम भेजकर फसलों के नुकसान के सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button