उत्तर प्रदेशराज्य

जेल में बंद अपराधियों की CCTV से होगी निगरानी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:उत्तर प्रदेश की सभी जेलों में बंद टॉप 10 अपराधियों की सीसीटीवी से निगरानी होगी। जिसकी लाइव फुटेज मुख्यालय को जेल अधीक्षक भेजेंगे। यह निर्देश डीजी जेल आंदन कुमार ने चित्रकूट और बरेली में अपराधियों से अवैध तौर पर होने वाली मिलाई के चलते दिए हैं। जिससे जेल प्रशासन की छवि सुधारी जा सके।

अब्बास अंसारी और अशरफ से जेल में हुई थी अवैध मिलाई
जिला जेल चित्रकूट में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की उसकी पत्नी निखत से और केन्द्रीय कारागार, बरेली-2 में अतीक अहमद के भाई अशरफ से उमेश पाल के शूटर की अवैध तरीके से मिलाई हुई थी।

इसी ध्यान में रखते हुए जेल डीजी की तरफ से आदेश जारी हुआ है कि प्रदेश की जेलों की छवि सुधार के लिए जेल में सतर्कता बरतने की जरूरत है। इस क्रम में जेलों में बंद टॉप टेन अपराधियों, कुख्यात माफिया और बंदियों की उच्च सुरक्षा बैरक से लेकर उनके मुलाकात स्थल और जेल के अंदर आने जाने वाले स्थानों पर सीसीटीवी से लगवाए जाएं।

जिससे उनकी सुरक्षा और निगरानी 24 घंटे कारागार स्तर पर की जा सके। इन कैमरों की लाइव फीड मुख्यालय के वीडियो वॉल के माध्यम से 24 घंटे के अंदर मुख्यालय पर भी भेजी जाए।

बॉडी वॉर्न कैमरे से हर गतिविधि पर रखें नजर
आदेश में कहा गया है कि प्रदेश की 15 जेलों को मुख्यालय द्वारा दिए गए बॉडी वॉर्न कैमरों को प्रयोग हर हाल में किया जाए। उनसे जेल की गतिविधयों पर नजर रखी जाए। जेल अधीक्षक इन बॉडी वॉर्न कैमरों की निरन्तर क्रियाशीलता और अधिकतम उपयोग कराएं।

Related Articles

Back to top button