उत्तर प्रदेशराज्य

फुटपाथ पर बनी दुकानों को भी तोड़ा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में कानपुर रोड स्थित अवध चौराहे को जाम से निजात दिलाने के लिए रविवार को ट्रैफिक पुलिस बूथ और सुलभ शौचालय ध्वस्त कर दिया गया। इसके अलावा फुटपाथ पर बनी दुकानों को भी तोड़कर कब्जा मुक्त कराया गया। इसके गिरने से हरदोई रोड की तरफ जाने वाले रास्ते और चौराहे के आसपास जाम से राहत मिलेगी।

रोज लगता था जाम, मंडलायुक्त ने दिए थे हटाने के निर्देश
कानपुर रोड से आने वाले वाहन हरदोई रोड और आलमबाग की ओर जाते वक्त यहां पर जाम में फंसते थे। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण एक भी वाहन के रुकने या मोड़ने पर जाम लगता था।

पिछले दिनों ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने और अवध को माॅडल चौराहा बनाने के लिए मंडलायुक्त डाॅ. रोशन जैकब ने विभिन्न विभागों के साथ बैठक कर कार्ययोजना तैयार की थी। इसके बाद नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक अजय कुमार पटेल, इंस्पेक्टर कृष्णानगर विक्रम सिंह, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआइ और बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया था।

अधिरारियों के निरीक्षण के बाद वहां की रोड इंजीनियरिंग पर चर्चा हुई। पाया कि पुलिस बूथ और शौचालय का निर्माण गलत जगह पर हुआ है। जिसमें हरदोई रोड को जाने वाले मार्ग के फुटपाथ पर बने चबूतरे पर ही इसके साथ बनी पक्की दुकाने जाम का कारण बन रही हैं। जिसके बाद इन्हें हटाने के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में रविवार नगर आयुक्त, एडीसीपी ट्रैफिक, अपर नगर आयुक्त और अन्य अधिकारी टीम के साथ पहुंचे।

जिसके बाद जेसीबी और बुल्डोजर जलाकर ध्वस्तीकरण किया। सुरक्षा के मद्देनजर कोने पर बैरीकेडिंग कर दी गई। एडीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक बूथ और शौचालय अब अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button