उत्तर प्रदेशराज्य

पुराने लखनऊ में होली पर निकलेंगे 5 जुलूस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में होली और शब-ए-बरात को लेकर पुलिस लगातार अर्ध सैनिक बलों के साथ गश्त कर रही है। पुराने लखनऊ में मिश्रित आबादी में होली पर निकलने वाले पांच जुलूस की सुरक्षा के लिए 650 स्थानीय थाना पुलिस कर्मियों को लगाया गया है। जो पीएसी और अर्ध सैनिक बलों के साथ ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। इसके साथ ही जुलूस मार्ग पर 70 सीसीटीवी लगाने के साथ ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी।

जेसीपी पीयूष मोर्डिया ने संवेदनशील स्थानों का पुलिस टीम के साथ जायजा लिया।

पुराने लखनऊ में होली के चलते सात मार्च को तीन और आठ मार्च को दो जुलूस निकलेंगे। इसको लेकर पूरे इलाके को सेक्टरों में बांटा गया है। जिसमें 13 थानेदार अपनी टीम के साथ निगरानी करेंगे। साथ ही आपातकाल से निपटने के लिए क्यूआरटी भी बनाई गई है।

वहीं एक एडीसीपी और चार एसीपी पूरे क्षेत्र पर नजर रखेंगे। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसके लिए जुलूस मार्ग पर 70 से अधिक सीसी कैमरे लगाए गए। सात और आठ मार्च को निकाले जाएंगे।

पुलिस अधिकारियों ने संवेदनशील इलाकों में की पैदल गश्त
मंगलवार को होलिका दहन और शब-ए बरात एक ही दिन है। इसको लेकर पुराने लखनऊ में रविवार शाम को डीसीपी पश्चिम एच चन्नप्पा, एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा, एसीपी चौक आइपी सिंह ने कई थानों के पुलिस बल, पैरामिलिट्री और पीआरवी के साथ संवेदनशील इलाकों में गश्त की। जेसीपी कानून एवं व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने बताया कि इस दौरान हुड़दंगियों पर ड्रोन से विशेष नजर रखी जाएगी।

Related Articles

Back to top button