उत्तर प्रदेशराज्य

निशातगंज से IT चौराहे की तरफ जाने वाला पुल बंद

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ में निशातगंज से आईटी जाने वाला ओवर ब्रिज को बंद कर दिया है। इसमें कई जगह दरारें आ गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां रेलवे वाले हिस्से के गर्डर गल गए हैं। इसके अलावा स्पैन में भी कमी आ गई है।

ऐसे में कोई बड़ा हादसा न हो इसको लेकर इसको बंद कर दिया गया है। अगले एक महीने तक इस पर आवागमन नहीं होगा। ऐसे में प्रति दिन एक लाख से ज्यादा लोगों का जाम का सामना करना पड़ेगा। इस ओवर ब्रिज के बंद से से आस- पास से गुजरने वाली सड़क पर भीड़ बढ़ जाएगी। अब सोमवार दोपहर में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, रेलवे के अफसर मौके पर जाएंगे। तीनों विभाग के अधिकारी मिलकर मरम्मत और आगे की प्लानिंग पर बात करेंगे।

617 मीटर लंबा पुल है

चौक, ठाकुरगंज, आईटी, एलयू और निराला नगर समेत करीब 10 से ज्यादा इलाके के लोग फैजाबाद रोड पर इसी ओवर ब्रिज से जाते हैं। 617 मीटर लंबे पुल से रोजाना करीब 30 हजार से ज्यादा गाड़ियां गुजरती है। इसमें ऑटो और टैम्पों की संख्या सबसे ज्यादा है। निशातगंज से चौक को जाने वाले ऑटो इसी सड़क से गुजरते हैं। अब उनको बदले हुए रूट से सफर करना होगा। ऐसे में दूरी ज्यादा होने पर एक महीने के किराया भी ज्यादा देना पड़ सकता है।

दो दशक पुराना ओवरब्रिज

आईटी से निशातंगज की ओर जाने पर रेलवे क्रॉसिंग पर जाम से बचने के लिए दो दशक पहले इसका निर्माण किया गया था। अब रेलवे वाले हिस्से में लगे लोहे के गर्डर गल गए हैं और पुल की फर्श व साइड वॉल में भी दरारें आ गई हैं।आईटी चौराहे से निशातगंज की तरफ से जाने वाले वाहन अब समचार पेट्रोल पंप से गुजरेंगे। यहां से बाएं मुड़कर छन्नीलाल, गोल मार्केट चौराहा होते हुए निशातगंज जाना सरल होगा। इसके अलावा इंदिरा ब्रिज से पहले दाहिने मुड़कर पहली गली होकर निशातगंज जा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button