उत्तर प्रदेशराज्य

उम्मीदवारों के मार्क्स और कट-ऑफ इस समय होंगे जारी

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2022 के परिणामों की घोषणा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कर दी है। आयोग द्वारा यूपी पीसीएस प्रिलिम्स रिजल्ट 2022 की घोषणा बुधवार, 27 जुलाई 2022 को की गई है। यूपीपीएससी द्वारा पीसीएस पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा परिणामों को लेकर आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, इस साल की पीसीएस परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था। हालांकि, परीक्षा में 3,29,310 (3.29 लाख) उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे। इनमें से विभिन्न 5,964 उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानि मुख्य परीक्षा के लिए उत्तीर्ण घोषित किया गया है और आयोग ने इन उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिए हैं। ऐसे में यूपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना रोल नंबर देख सकते हैं।

 उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 2022 के परिणामों की घोषणा बुधवार 27 जुलाई 2022 को करते हुए राज्य लोक सेवा आयोग ने कहा है कि परीक्षा में सम्मिलित 3.29 लाख उम्मीदवारों के मार्क्स और कट-ऑफ बाद में जारी होंगे।

दूसरी तरफ, यूपीपीएससी ने उत्तर प्रदेश पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित 3 लाख उम्मीदवारों के मार्क्स और विभिन्न कटेगरी (जनरल, ओबीसी, एससी, एसटी, आदि) के लिए निर्धारित न्यूनतम उत्तीर्णांक यानि कट-ऑफ अभी जारी नहीं किए हैं। आयोग द्वारा जारी नोटिस के अनुसार यूपी पीसीएस प्रिलिम्स 2022 में सम्मिलित उम्मीदवारों के मार्क्स और कटेगरी के अनुसार कट-ऑफ अंतिम चयन परिणामों की घोषणा के बाद जारी किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button