उत्तर प्रदेशराज्य

अडाणी मोदी के कौंन हैं-सुप्रिया श्रीनेत,देश के सारे नियम क्यों बदल जा रहे?

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में कांग्रेस ऑफिस में राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस की। कहा,”देश को बनाने में आम आदमी का उतना ही हाथ है जितना उद्योगपतियों का है। आज हमारी प्रेस कॉन्फ्रेंस का मुख्य मुद्दा यह है अडाणी मोदी के कौन हैं? एक आदमी के लिए आखिरकार देश की सरकार ने सारे नियम बदल दिए। पोर्ट से लेकर एयरपोर्ट तक ED और CBI के बल पर सौंप दिया। यह कौन से नियम के तहत किया जा रहा है। जहां देश में 11 हजार से ज्यादा MSME बंद हो गए हैं।”

उन्होंने कहा,” मैंने पीएम और अडाणी के भाई की तस्वीर भी दिखाई है। लोक सभा में मोदी जी घबराए हुए नजर आए। लोकसभा में अपने संबोधन में अडाणी का एक बार भी नाम नहीं लिया। इस तरह की तमाम तस्वीर है, जिसमें मोदी और अडाणी साथ में हैं।”

अडाणी जी 600 रैंक से रैंक 2 पर आए कैसे?

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा अडाणी जी पर आरोप है की उन्होंने अपने स्टॉक प्राइस को बढ़ाया जिसका दाम 1 होना चाहिए वो 10 है। अडाणी ने बाहर की कंपनी से बेनामी पैसा लेकर लगाया गया जो की सेल कंपनी थी। अडाणी जी 600 रैंक से रैंक 2 पर आए है। फाइनेंस मिनिस्ट्री और नीति आयोग ने कई आरोप भी लगाए।

नीति बदल कर एयरपोर्ट भी बेचे जाते है। क्या हमारी सरकार ये जानना नही चाहती की ये बेनामी संपत्ति कहा से आई। अडाणी के स्टॉक मैनिपुलेशन करने के लिए एलआईसी का पैसा लगाया गया। 81 हजार करोड़ बैंको का पैसा अदानी समूह के पास है। इन्होंने एफपीओ निकाला उसमे भी एलआईसी और बैंक ने पैसा लगाया है। छोटे निवेशकों का जो पैसा लगाया गया वो डूब गया सरकार ने क्यों कुछ नहीं किया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा मौजूदा सरकार ने आपने जबरन ED लोगो के पीछे छोड़ कर अडाणी ग्रुप को कॉन्ट्रैक्ट दिलवाला है। मोदी जी कब तक चुप रहिएगा कब अपना काला सच लोगो को बताइएगा। पिछले एक साल के एक लाख से ज्यादा msme बंद हो गया।

इस देश ने देखा जब अडाणी जी पर बोलना था तब आप चुप हो गए। आप पनौती है देश पर, आप छुईमुई है, आप पनौती है बुल्डोजर पर,आप पनौती है उन मां बेटी के जलने पर भी है। इस देश का एक व्यक्ति दुनिया के सबसे अमीर लोगो की सूची में दूसरे नंबर पर है लेकिन कितनी को नौकरी दिया।

Related Articles

Back to top button