उत्तर प्रदेशराज्य

आज से खुले जिम, स्टेडियम व सिनेमा हॉल

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पहले के बाद दूसरे चरण के प्रसार का खतरा कम होने के साथ ही जन जीवन की सामन्य हो रहा है। प्रदेश सरकार भी चरणवार लोगों को राहत दे रही है। प्रदेश में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार से उत्तर प्रदेश में अब मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्टेडियम खोला जा रहा है। इनको भी पांच दिन खोला जाएगा। इस दौरान भी लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का बेहद सख्ती से पालन करना होगा। सभी जगह पर सरकार भी निगरानी करेगी। अब जरा सी लापरवाही पर लोगों को दंड भी दिया जाएगा।

इस दौरान भी लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का बेहद सख्ती से पालन करना होगा। सभी जगह पर सरकार भी निगरानी करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण की स्थिति में लगातार हो रहे सुधार को देखते हुए बीते शुक्रवार को समीक्षा के बाद सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स तथा जिम व स्टेडियम को भी कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराते हुए खोलने के निर्देश दिए थे। इस संबंध में रविवार को मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें कहा गया है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़कर मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हाल, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम सप्ताह में पांच दिन खुल सकेंगे।

कोरोना वायरस संक्रमण कुछ कम होने के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी पाबंदियों में लगातार छूट दे रही है। उत्तर प्रदेश में सिनेमा हॉल्स को खोलने की इजाजत दी गई है। इसके साथ-साथ मल्टीप्लेक्स, जिम आदि भी खुल सकेंगे। अभी इनको हफ्ते में पांच दिन यानी सोमवार से शुक्रवार तक ही खोलने की इजाजत है। सोमवार से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स हॉल, जिम और स्पोर्ट्सस्टेडियम खुलेंगे। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, इनको सोमवार से शुक्रवार तक खोला जा सकता है। यह छूट कंटेनमेंट जोन्स में लागू नहीं होगी। स्विमिंग पूल्स को फिलहाल बंद ही रखा गया है।

Related Articles

Back to top button