उत्तर प्रदेशराज्य

समिट में एक घंटा 50 मिनट बिताएंगे प्रधानमंत्री मोदी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 1 घंटा 50 मिनट बिताएंगे। पीएम मोदी 10 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12.20 बजे तक आयोजन स्थल पर रहेंगे। पीएम सुबह 10.30 बजे आयोजन स्थल पर पहुंचने के बाद ग्लोबल ट्रेड शो और इन्वेस्ट यूपी 2.0 का उद्घाटन करेंगे। मोदी प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद पीएम का देश और दुनिया के दिग्गज उद्यमियों के साथ फोटो सेशन भी होगा। सुबह 11 बजे पीएम ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 11.40 से 12.20 बजे तक समिट को संबोधित करेंगे। उसके बाद उनका एयरपोर्ट के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

सबकी निगाहें मोदी की नई घोषणा पर
इन्वेस्टर्स समिट-2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर के निर्माण की घोषणा की थी। निवेशकों, उद्यमियों, अधिकारियों और नेताओं की निगाह अब ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आ रहे पीएम मोदी के भाषण पर है। उम्मीद है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देजर पीएम फिर यूपी के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं।

मेहमानों को परोसे जाएंगे मिलेट्स भोज
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आने वाले देशी-विदेशी निवेशकों, उद्यमियों और मेहमानों को यूपी और भारतीय पारंपरिक भोज के साथ मोटे अनाज से बने व्यंजन भी परोसे जाएंगे। ज्वार बाजरे की रोटी, सरसों का साग, कोदो और कुट्टू से बने व्यंजन भी परोसे जाएंगे।

13-14 को जनता के लिए खुलेगी प्रदर्शनी
समिट में लगाई जा रही प्रदर्शनी आम जनता के लिए 13-14 फरवरी को खुली रहेगी। इन्वेस्ट यूपी के सीईओ अभिषेक प्रकाश ने बताया कि प्रदर्शनी में पांच सौ से ज्यादा स्टालें लगाई जा रही है। देशी-विदेशी निवेशक अपने उत्पादों, तकनीक का वहां प्रस्तुतीकरण करेंगे।

Related Articles

Back to top button