उत्तर प्रदेशराज्य

अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में कांग्रेस का हल्ला बोल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:हिडंनबर्ग रिपोर्ट के बाद अडानी की कंपनियों के शेयरों के दामों में गिरावट और ग्रुप पर वित्तीय फ्रॉड के आरोपों के बीच कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने राष्‍ट्रव्‍यापी प्रदर्शन किया। सोमवार को जिला शहर कमेटी के पदाधिकारी और नेताओं ने सिविल लाइंस स्थित एलआईसी के मंडल कार्यालय का घेराव कर “हल्ला बोल” प्रदर्शन किया। हाथों में अडाणी समूह के खिलाफ लिखी तख्तियां लेकर पहुंचे पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने परिसर के बाहर सड़क पर बैठकर अपना विरोध दर्ज कराते हुए जमकर नारेबाजी की।

कांग्रेसियों के प्रदर्शन की भनक लगते ही LIC परिसर के चारो ओर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर कार्यालय के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया। गंगापार जिलाध्यक्ष सुरेश यादव और यमुनापार जिलाध्यक्ष अरुण तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा की केंद्र सरकार मध्यम वर्ग की कमर तोड़ कर चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है। हाल ही में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से अडाणी समूह में भारी वित्तीय अनियमितताएं उजागर हुई।

प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी और विवेकानंद पाठक ने कहा की कहा कि अडानी को सहयोग कर देश का 80 हजार करोड़ रुपए डुबा दिया गया। पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा 67 वर्षों में फायदे में चल रही एलआइसी को निजी हाथों में सौंप कर नुकसान झेल रही है। वहीं कई बैंकों का हजारों करोड़ रुपये अडानी की कंपनियों में लगा हुआ है। ऐसी हालत में यदि बैंक दिवालिया हुआ तो देश को नुकसान झेलना होगा। कार्यकर्ताओं ने मामले में उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर जांच की मांग की।

Related Articles

Back to top button