उत्तर प्रदेशराज्य

भव्या टावर समेत 73 अवैध मकान सील

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में LDA ने अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भव्या टावर समेत 3 व्यवसायिक निर्माण को सील कर दिया। वही, रैथा रोड पर 73 अवैध मकानों की सीलिंग की कार्रवाई की।

दावा हैं कि इन मकानों के निर्माण पूरा होने से पहले ही इनकी बिक्री हो गई है। जिसमें निवेशकों का लगभग 20 करोड़ों रुपया फंस चुका है।

बिना मानचित्र के स्वीकृत कराए इन भवनों का निर्माण किया जा रहा था। LDA ने अब यहां पर मकानों की खरीद-फरोख्त पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।शहर में अवैध निर्माण के चलते लगातार हो रही घटनाओं से अब LDA के अफसरों पर भी एक्शन लेने का दबाव हैं। विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इन्द्रमणि त्रिपाठी ने पहले से ही कड़े निर्देशों को जारी कर रखा हैं। यही कारण हैं कि सीलिंग के आदेशों को तत्काल अमल में लाया जा रहा हैं।

3 एडिशनल टॉप फ्लोर बनाने पर सील हुआ भव्या टॉवर

प्रवर्तन जोन-1 की टीम ने गोमती नगर के विभूतिखंड स्थित भव्या टावर समेत तीन अवैध व्यावसायिक निर्माणों को सील किया। प्रवर्तन जोन-1 के जोनल अधिकारी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि ‘मेसर्स भव्या क्रियेटर्स प्रा लि. के निदेशक द्वारा गोमती नगर के विभूति खंड में भूखंड संख्या-टीसी-24बी 4 हजार 775.29 वर्गमीटर क्षेत्रफल में प्राधिकरण से स्वीकृत मानचित्र के विपरीत छठा तल, सातवां तल और 8वें तल का अतिरिक्त निर्माण करते हुए फीनिशिंग का कार्य कराया जा रहा था। जिसमें बिना प्रमाण पत्र प्राप्त किये परिसर का उपयोग भी किया जा रहा था। स्थल निरीक्षण के दौरान यह खामियां पाई गई थी।

बाद में न्यायालय द्वारा परिसर को सील किये जाने के आदेश पारित किये गये थे। आदेश को अमल में लाते हुए सहायक अभियंता अवधेश कुमार सिंह, अवर अभियंता इम्तियाज अहमद, सुभाष चन्द्र शर्मा, सुरेंद्र द्विवेदी की टीम ने पुलिस बल और विभूति खंड थाने के पुलिस बल की मौजूदगी में एक्शन लिया गया।

Related Articles

Back to top button