उत्तर प्रदेशराज्य

आज फील्ड के अफसरों को मंत्र

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राज्य सरकार के मंत्रियों को शुचिता का पाठ पढ़ाने के साथ उन्हें मंडलों के भ्रमण का निर्देश देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को फील्ड के अफसरों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर उन्हें सुशासन का मंत्र देंगे।

शुक्रवार से कैबिनेट मंत्री करेंगे मंडलों का दौरा

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मंत्रिपरिषद की विशेष बैठक में कैबिनेट मंत्रियों की अगुआई में 18 मंत्री समूह गठित करते हुए प्रत्येक समूह को शुक्रवार से रविवार तक मंडलवार भ्रमण करने का निर्देश दिया है। मंत्री समूह में शामिल मंत्रियों को मंडल व जिलों के भ्रमण के दौरान मंडलीय समीक्षा बैठक करनी है, जन चौपाल लगानी है, सरकारी योजनाओं का हाल जानना है और ब्लाक व तहसीलों का आकस्मिक निरीक्षण करना है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलों के दौरे के लिए कैबिनेट मंत्रियों को मंडल आवंटित कर दिए हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आगरा व ब्रजेश पाठक को वाराणसी, सूर्य प्रताप शाही को मेरठ, सुरेश कुमार खन्ना को लखनऊ, स्वतंत्र देव सिंह को मुरादाबाद, बेबी रानी मौर्य को झांसी, लक्ष्मी नारायण चौधरी को अलीगढ़, जयवीर सिंह को चित्रकूट, धर्मपाल सिंह को गोरखपुर, नंद गोपाल गुप्ता नंदी को बरेली, भूपेंद्र सिंह चौधरी को मीरजापुर, अनिल राजभर को प्रयागराज, जितिन प्रसाद को कानपुर, राकेश सचान को देवीपाटन, अरविंद शर्मा को अयोध्या, योगेन्द्र उपाध्याय को सहारनपुर, आशीष पटेल को बस्ती और संजय निषाद को आजमगढ़ मंडल की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

Back to top button