उत्तर प्रदेशराज्य

प्रदर्शनकारियों के पास पहुंचे पूर्व IPS

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :22 हजार खाली पदों की भर्ती को लेकर लगभग 10 दिन से ऊपर अभ्‍यर्थी एससीईआरटी कार्यालय स्थित पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं। गुरुवार को इन अभ्‍यर्थियों के समर्थन में पूर्व आइपीएस अमिताभ ठाकुर भी पहुंच गए। वे पानी की टंकी के ऊपर चढ़े अभ्‍यर्थियों के पास पहुंचे । उन्‍होंने इंटरनेट मीडिया पर अपना एक वीडियो जारी कर बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि 22 हजार शिक्षकों के धरना दे रहे महिला व पुरुष अभ्‍यर्थी धरना दे रहे हैं। सात अभ्‍यर्थी अमरण अनशन पर है, किसी भी दिन किसी भी बच्‍चे की मृत्‍यु हो सकती है। इन मांग पूरी तरह से जायज है। जब सुपर टेट में इन्‍होंने अच्‍छे नंबर पाए हैं। न्‍यूनतम अर्हता से अधिक अंक है तो इन्‍हें भर्ती देनी चाहिए, 2 2 हजार भर्ती का समायोजन कर इन्‍हें नौकरी देनी चाहिए। इतनी वाजिब मांग सरकार नहीं मांग रही है। शौचायल पानी की सुविधा भी नहीं दी जा रही है, खराब व्‍यवहार । इतनी खतरनाक स्थिति में हैं कभी भी कोई भी घटना हो सकती है। मेरी योगी आदित्‍यनाथ जी से निवेदन है कि हृदयहीनता को त्‍यागकर इनकी बात सुने इन्‍हें न्‍याय दें और इनका समायोजन करें।

यूपी में 22 हजार खाली पदों की भर्ती को लेकर लगभग 10 दिन से ऊपर अभ्‍यर्थी एससीईआरटी कार्यालय स्थित पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं।

अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार रिक्त पदों पर तत्काल भर्ती करे। मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद रही। अभ्यॢथयों का कहना था कि न्यायालय ने 1.37 लाख पदों को दो भर्ती प्रक्रिया के तहत भरने का आदेश दिया था, ऐसे में शेष पद अगली भर्ती में क्यों?इसके अलावा बहुत से बीएड अभ्यॢथयों के पास यह अंतिम मौका था, क्योंकि उम्र के कारण बीएड के लिए 2011 के बाद कोई भर्ती प्राइमरी में नहीं आई। बहुत से अभ्यर्थी 15 वर्ष पूर्व पढ़ रहे थे, उनके शैक्षिक ज्ञान और मौजूदा समय में पढ़े अभ्यॢथयों के शैक्षिक ज्ञान में काफी असमानता है, ऐसे में सरकार द्वारा प्रक्रिया के तहत तीन अंक देना कमजोर एकेडमिक वालों को भर्ती प्रक्रिया से बाहर कर देना।

Related Articles

Back to top button