उत्तर प्रदेशराज्य

अलीगढ़ के विकास को लगेंगे पंख

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:17 जनवरी को आयोजित जनपद स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अलीगढ़ को 13422 करोड़ के प्रस्ताव मिले थे। अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की इंवेस्टर्स मीट में 2366 करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर निवेशकों द्वारा सहमति प्रदान की गयी। साथ ही पांच एमओयू भी किये गये। अलीगढ़ में अब तक प्राप्त हुए प्रस्तावों को अमली जामा पहनाने में लिए 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट-2023 में विभिन्न प्रकार की औपचारिकताएं पूर्ण की जाएंगी। 

इंवेस्टर्स मीट में राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान ने कहा कि यूपी में अधिकाधिक निवेश प्राप्त करने के लिये सरकार निवेशकों को आमंत्रण दे रही है। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में 10 लाख करोड़ का निवेश होना अपने आप में बड़ी बात है। अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने कहा कि शासन-प्रशासन मिलकर अलीगढ़ को नोएडा की तर्ज पर विकसित कर रहा है। सबका एक ही उद्देश्य है कि अलीगढ़ का सुनियोजित विकास हो। 

एलएलसी डॉ मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि आज देश ही नहीं विदेशों में भी रोड शो हो रहे हैं। सरकार व्यापारियों और निवेशकों को सम्मान दे रही है। मण्डलायुक्त नवदीप रिणवा ने कहा कि  आद्यौगिक इकाईयों एवं निवेश को बढ़ाने के लिये उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था देखने को मिल रही है। एडीए को स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। वर्तमान में प्राधिकरण की स्थिति-परिस्थिति भी बदली है, इसकी नजीर ट्रांसपोर्टनगर का वजूद में आना है।डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि 303 निवेशकों द्वारा 13422 करोड़ रूपये का निवेश उपलब्ध कराना जनपद में बेहतर कानून व्यवस्था की कहानी कह रहा है। निवेश मित्र, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस, सिंगल विडो सिस्टम इस बात की गवाही दे रहे हैं कि आपको सिर्फ आवेदन करना है। यदि हमारे डवलपर्स लैण्ड पूलिंग की तरफ निवेश करें तो प्रशासन एवं जनता के लिये बेहद अच्छा होगा। अनियोजित विकास हरदम शहर के लिये नासूर और कोढ़ की तरह होता है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने निवेशकों को सुरक्षा व्यवस्था के प्रति आश्वस्त किया। 

Related Articles

Back to top button