उत्तर प्रदेशराज्य

एसोचैम का पांचवां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आज से

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विकास और पर्यावरण के बीच संतुलन साधने की एक अनूठी पहल है, एसोचैम के जेम का पांचवां अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन। राजधानी में होटल ताज महल में शुक्रवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय सम्मेलन में देशभर से लगभग 2000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें नीति निर्माताओं, उद्योग जगत के प्रमुख, विशिष्ट मेहमानों समेत 100 वक्ता विचार, सुझाव रखेंगे।

बृहस्पतिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में आयोजकों ने इसकी जानकारी दी। शुक्रवार को सम्मेलन का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सुबह 10 बजे करेंगे। एसोचैम के महासचिव दीपक सूद ने कहा कि निर्माण क्षेत्र से जुड़े आर्किटेक्चर समुदाय के लिए यह महत्वपूर्ण अवसर है। जेम ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल केचेयरमैन पंकज धारकर के निर्देशन में कई काम हुए हैं, इस दिशा में संभावनाएं बहुत हैं।

एसोचैम के असिस्टेंट सेक्रेटरी नीरज अरोड़ा ने कहा कि 200 से अधिक उद्योगों के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा मंच है। सम्मेलन सतत विकास और पर्यावरण संरक्षण के लिए मील का पत्थर साबित होगा। जेम उत्तर प्रदेश के चेयरमैन और सम्मेलन के संयोजक आर्किटेक्ट अनुपम मित्तल ने कहा कि विकास को रोकना ठीक नहीं। हमें ऐसे रास्ते निकालने होंगे, जो हमारे परिवेश को नुकसान भी न करें और हम आगे भी बढ़ते रहें।

Related Articles

Back to top button