उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर में वायुसेना की अग्निवीर भर्ती शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वायुसेना में अग्निवीर बनने के लिए बुधवार से शहर में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही है। 18 से 24 जनवरी तक चलने वाली इस परीक्षा में यूपी ही नहीं एमपी के परीक्षार्थी भी शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। कानपुर, लखनऊ, बरेली, मेरठ, झांसी, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर से परीक्षार्थी एग्जाम देने के लिए पहुंचे हैं।

14 सेंटर पर ऑनलाइन एग्जाम
वायुसेना में अग्निवीर बनने के लिए कानपुर के 14 केंद्र बनाए गए हैं। हर केंद्र पर 300 परीक्षार्थी बैठेंगे। एयरफोर्स के साथ पुलिस व प्रशासन ने ऑनलाइन लिखित परीक्षा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वायुसेना की इस परीक्षा में महिला अभ्यर्थियों को भी शामिल किया गया है।

भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई
केंद्र के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया है। मॉनिटरिंग के लिए मजिस्ट्रेट भी मुस्तैद किए गए हैं। करीब 4200 परीक्षार्थी एक दिन में ऑनलाइन एग्जाम में शामिल होंगे। एग्जाम में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो, इसके लिए एयरफोर्स कर्मी खुद सेंटर के बाहर मुस्तैद हैं।

सिर्फ एडमिट कार्ड के साथ एंट्री
ऑनलाइन सेंटर में एग्जाम देने से पहले परीक्षार्थियों को सिर्फ एडमिट कार्ड ले जाने की इजाजत दी जा रही है। एक्स्ट्रा पेपर तक ले जाने नहीं दिया जा रहा है। कुछ परीक्षार्थी आधार कार्ड लेकर अंदर जाना चाह रहे थे, आधार कार्ड तक बाहर रखवा दिया गया। किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट या घड़ी तक ले जाने की परमीशन नहीं है।

Related Articles

Back to top button