जॉब्स

इसी सप्ताह आएगा NEET का परिणाम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से मेडिकल में दाखिले के लिए नीट की परीक्षा देश भर में 13 सितंबर को ली गई थी। अगले सप्ताह तक परीक्षा के नतीजों की घोषणा होने की संभावना है। इसे लेकर एक-दो दिन के भीतर आंसर-की भी जारी कर दी जाएगी। संभावना यह भी है कि आंसर-की और नतीजे दोनों एक साथ अगले सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं।

नेशनल एलिजिबिलटी कम एंट्रेंस टेस्ट की आंसर-की और नतीजे दोनों एक साथ अगले सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं। इसके बाद विद्यार्थी परिणाम पर आपत्ति जाहिर करने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके आधार पर ही विद्यार्थी परिणाम पर आपत्ति जाहिर करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए विद्यार्थी को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट ntaneet.nic.in और nta.ac.in पर लगातार अपडेट्स को चेक करते रहें। नतीजा आने पर विद्यार्थियों को अपना रोल नंबर, जन्मतिथि और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आने वाले ओटीपी को अंकित करना होगा। इसके बाद रिजल्ट स्कोरकार्ड के रूप में आ जाएगा और इसमें प्राप्त अंकों के साथ-साथ रैंक भी दर्ज होगा। यानी कि प्रत्येक विषय के हिसाब से परसेंटाइल, कुल प्राप्त अंक, आल इंडिया रैंक व कैटेगरी रैंक शामिल होगा। स्कोरकार्ड के आधार पर ही विद्यार्थियों का एमबीबीएस, बीडीएस में दाखिला होगा।

गौर हो कि परीक्षा को लेकर निरंतर पांच महीने तक विरोध चलता रहा था। जालंधर में परीक्षा को लेकर छह सेंटर बने थे, जिसमें प्रत्येक सेंटर में 200-200 विद्यार्थी थे। लगभग 70 फीसद ही परीक्षा देने आए थे।

Tags

Related Articles