उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में होगा खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इन्वेस्टर्स समिति में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग की जाएगी। लखनऊ में इस बार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का आयोजन होने जा रहा है। पूरे देश की यूनिवर्सिटी के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे। इसको लेकर शासन स्तर पर वेन्यू वाइज कमेटी बनाई जाएगी। इसमें हर कमेटी का क्रीड़ा अधिकारी इंचार्ज होगा। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बार स्कूली बच्चे भी यह खेल प्रतियोगिता देखेंगे। इसमें उनको स्कूल से लाने और वापस भेजने की पूरी व्यवस्था रहेगी।

लखनऊ में ओपनिंग सेरेमनी और वाराणसी में क्लोजिंग सेरेमनी होगी
नवनीत सहगल ने कहा कि फरवरी में लखनऊ में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग की जाएगी। जीआईएस में उत्तर प्रदेश की खेल गतिविधियों का एक भव्य स्टॉल लगाया जाएगा। यूनिवर्सिटी गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी लखनऊ में होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इसका शुभारंभ किया जाएगा और वाराणसी में होने वाली क्लोजिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाएगा।

नवनीत सहगल ने बैठक कर बताया कि इसका प्रचार-प्रसार भी बड़े पैमाने पर किया जाएगा।

पूरे देश में जाएगा संदेश
नवनीत सहगल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए यह एक प्रतिष्ठापरक आयोजन है। गेम्स के आयोजन की सफलता का संदेश पूरे देश में जाएगा। इसलिए इसमें किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं होनी चाहिएा। उन्होंने खेलो इंडिया यूनीवर्सिटी गेम्स-2023 के तहत लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, वाराणसी, गोरखपुर और दिल्ली में प्रस्तावित खेलों पर स्वीकृति प्रदान करते हुए प्रस्ताव खेलो इंडिया को भेजने के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button