उत्तर प्रदेशराज्य

 एक ट्रैक पर आमने-सामने आईं 2 ट्रेनें

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बहराइच में शनिवार को 2 पैसेंजर ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गईं। दोनों लोको पायलटों ने आमने-सामने ट्रेन देख हॉर्न बजाकर और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर अपनी-अपनी ट्रेने राेकीं। तब जाकर हादसा बचा। एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनें देख यात्री भी हैरान रह गए। रेलवे की भारी चूक की ये घटना रिसिया रेलवे स्टेशन पर हुई। स्टेशन मास्टर ने बताया कि चूक की जांच की जांच कराई जा रही है।

दरअसल, नेपालगंज रोड के रुपईडीहा से बहराइच जाने वाली पैसेंजर ट्रेन संख्या (05360) के रिसिया रेलवे स्टेशन पर पहुंचने का समय 8:38 बजे है। यह ट्रेन समय पर आकर रिसिया रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक नंबर 3 पर खड़ी थी।इधर, बहराइच से चलकर मैलानी जाने वाली ट्रेन (05361) को रिसिया रेलवे स्टेशन पर 8:44 बजे पहुंचना था। यह ट्रेन भी बहराइच रेलवे स्टेशन से गंतव्य के लिए समय से रवाना हुई लेकिन ये ट्रेन भी रिसिया रेलवे स्टेशन की लाइन नंबर 3 पर ही पहुंच गई।

रिसिया रेलवे स्टेशन पर खड़ी रुपईडीहा से बहराइच जाने वाली ट्रेन के लोको पायलट ने अपने ही ट्रैक पर बहराइच की ओर से आ रही ट्रेन को देखा तो वह खुद लाल झंडी लेकर ट्रेन रुकवाने के लिए शोर मचाते हुए दौड़ पड़ा।

डाउन ट्रेन के चालक को शोर मचाते देख अप ट्रेन के चालक ने स्पीड धीमी की और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। जिसके चलते ट्रेनों की आमने-सामने टक्कर होने से बच गई। एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। लगभग 40 मिनट दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर खड़ी रहीं।

Related Articles

Back to top button