उत्तर प्रदेशराज्य

महिलाओं की सुरक्षा पर फोकस,  नशेबाजों पर नजर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में नए साल के आयोजनों में हुड़दंगियों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। यूपी पुलिस सड़क पर हुडदंग करने वालों से सख्ती से पुलिस निपटेगी। उन पर नजर रखने के लिए सभी पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।पुलिस कर्मी साधे कपड़े में तैनात रहेगी और सड़क पर कार, बाइक से स्टंट करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि महिलाओं, बच्चियों से छेड़छाड़ करने वालों पर नजर रखने के लिए वर्दी और सादे कपड़ों में महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेगी।

हाई कोर्ट की गाईडलाइंस से अधिक शोर होने पर कार्यवाही की जाएगी। एक जनवरी को मंदिरों,धर्मस्थलों पर पुलिस की विशेष तैनाती होगी। सोशल मीडिया पर अफवाह, अश्लीलता पर कार्यवाही होगी। वहीं शराब और अन्य मादक पदार्थों का सेवन कर उपद्रव, हुड़दंग करने वालों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

जेसीपी पीयूष मोर्डिया के मुताबिक नए साल पर अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए 31 दिसंबर की रात दो बजे तक लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पीआरवी, पॉलीगन, पिंक स्कूटी, पिंक पैंथर करेंगी गश्त।वहीं ड्रोन कैमरा व आईटीएमएस से भी उन पर नजर रखी जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों की चेकिंग के लिए 100 से अधिक स्थानों पर पुलिस रहेगी मुस्तैद।विभूति खंड थाना क्षेत्र में स्थित समिट बिल्डिंग को लेकर विशेष इंतजाम किए गए। जहां पर 17 बार हैं। इसको लेकर सभी संचालकों को निर्देश जारी किए गए हैं कि हर बार में कितने लोग इकट्ठा है इसका नोटिस बार के बाहर लगाना होगा।क्षमता से अधिक लोगों को बिल्डिंग में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। समिट बिल्डिंग और बार मैनेजमेंट करेगा अंदर सुरक्षा के सभी इंतजाम करने होंगे। वहीं थाना और चौकी पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। हालांकि यही व्यवस्था शहर के सभी मॉल्स, बार, रेस्टोरेन्ट, होटल में समान रूप से लागू होगी।


Related Articles

Back to top button