उत्तर प्रदेशराज्य

क्रिसमस पर धर्मांतरण न हो’, कोविड प्रोटोकॉल फॉलो कराएं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि क्रिसमस पर धर्मांतरण की घटनाएं नहीं होनी चाहिए। ये भी देखना चाहिए कि लाउडस्पीकर, जिन मस्जिदों से हटाए गए थे। वहां दोबारा न लगने पाए। सीएम ने कहा कि जन समस्याओं का मेरिट आधार पर हल कराए। कोविड से बचाव की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करना चाहिए। मास्क और शारीरिक दूरी का ख्याल अभी से रखना होगा।

योगी ने कहा कि कुछ महीने पहले धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाए गए थे। अभी जिलों में हुए दौरों में मैंने देखा कि कुछ जिलों में फिर से ये लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं। ये स्वीकार्य नहीं है। आगामी 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार है। सभी धर्मगुरुओं के साथ बातचीत करिए। शांतिपूर्ण माहौल के बीच क्रिसमस आयोजन मनाया जाना चाहिए।

योगी ने कहा कि कमिश्नर, डीएम, एसएसपी, डीआईओएस समेत सभी अधिकारी लोगों से सीधे बात करें। सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कई देशों में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। यूपी में अभी स्थिति पूरी तरह सामान्य है। फिर भी हमें सतर्क रहना होगा। यह समय घबराने का नहीं, सतर्क और सावधान रहने का है। अस्पतालों, बस, रेलवे स्टेशन, बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने के लिए लोगों को जागरूक करें।

Related Articles

Back to top button