उत्तर प्रदेशराज्य

25 मौतों का जिम्‍मेदार अजय त्यागी गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश , लखनऊ :उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रविवार को श्मशान में हुई घटना के संबंध में पुलिस ने मुख्य आरोपी अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है। उसपर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम रखा था। पुलिस के अनुसार अजय को गाजियाबाद के बाहर से देर रात गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल उससे पूछताछ चल रही है। उसके बाद आज ही कोर्ट में पेश किया जा सकता है। वहीं योगी ने सख्त रुख अपनाते हुए मुख्य आरोपी के खिलाफ रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर और गाजियाबाद के डीएम समेत कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है।

मुरादनगर की घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ की बड़ी कार्रवाई करते हुए घटना के लिए ज़िम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने का निर्देश दिया है। योगी ने कहा है कि नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से किया जाएगा और उसे ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

वहीं योगी ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूछा है कि जब सितंबर में ही दिया था 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश, तो फिर चूक कहां हुई। मृतकों के परिवारों को दस दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी जबकि उन परिवारों को, जिनके पास आवास नहीं हैं, उन्हें आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी सीएम ने निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button