उत्तर प्रदेशराज्य

पुलिसकर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अब पुलिसकर्मी मास्क पहने नजर आएंगे। कोविड के संभावित खतरे के बीच DGP मुख्यालय ने सभी पुलिस वालों को मास्क पहनने के निर्देश दिए है। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। ताकि लोगों को भी जागरूक किया जा सके। एक दिन पहले ही सीएम योगी ने टीम-9 के साथ बैठक की। नए सिरे से गाइडलाइन जारी की गई है।

पुलिसकर्मी 100% टीका लगवा लें
ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से गुरुवार को जोन के सभी एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी रेंज और डीआईजी और एसएसपी के नाम कोरोना को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए। उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए सभी पुलिस कर्मियों को मास्क लगाना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना अनिवार्य कर दिया है।
उन्होंने कहा है कि पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही शत-प्रतिशत टीकाकरण कराना है। पुलिस कमिश्नरेट और जिलों में उपलब्ध सभी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की जांच कराते हुए उसे तत्काल क्रियाशील करने और नए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाने के लिए स्थानों को चिह्नित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।
जिसके माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए संदेश प्रसारित किए जा सकें। कोरोना गाइड लाइन का 100 प्रतिशत पालन होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button