उत्तर प्रदेशराज्य

अमित शाह ने यूपी सरकार ने मांगी रिपोर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों की पिटाई का मामला गृहमंत्री अमित शाह तक पहुंच गया है। बीजेपी MLC सुरेंद्र चौधरी ने दिल्ली में शाह मुलाकात कर मामले की जानकारी दी। चौधरी ने बताया कि शाह ने मामले पर यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

साथ ही छात्रों की पिटाई की निंदा की। यह संदेश भी दिया कि सरकार छात्र हितों को लेकर संवेदनशील है। छात्रों को भी हिंसा का रास्ता छोड़कर बातचीत का रास्ता बनाना चाहिए। बातचीत से कई बार बड़े-बड़े फैसले हो जाते हैं। लिहाजा छात्र भी संयम बरतें और कानून अपने हाथ में ना लें।

सुरेंद्र चौधरी ने शाह को बताया कि 4 गुना फीस बढ़ोतरी को लेकर ही हिंसा हुई है। इसके विरोध में छात्र पिछले 4 महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। विश्वविद्यालय की कुलपति छात्रों की समस्याओं को सुन नहीं रही हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों से बातचीत करने और उन्हें भरोसे में लेने की कोई कोशिश नहीं की है। यूनिवर्सिटी प्रशासन के अड़ियल रवैये को लेकर छात्रों में जबरदस्त नाराजगी है। तमाम छात्र अपने भविष्य और करियर को देखते हुए तमाम छात्र मजबूरी में मुंह बंद किए हुए हैं।

कुलपति की नियुक्ति विवाद पर भी शाह को दी जानकारी
सुरेंद्र चौधरी ने दैनिक भास्कर को बताया कि कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव की नियुक्ति को लेकर जो विवाद चल रहा है। उसकी भी अमित शाह को जानकारी दी। इस मामले में दखल दिए जाने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button