उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध निर्माण का सर्वे करेगा एलडीए

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:शहर में अवैध रोकने के लिए एलडीए ने सर्वे शुरू करेगा। अधिकारियों ने प्रवर्तन दल के साथ बैठक कर यह फैसला किया है। प्रत्येक अधिकारी को एक-एक जोन की जिम्मेदारी सौंपी गयी है, जो अपनी टीम के साथ 22 दिसम्बर से 10 दिवसीय अभियान चलाकर अवैध निर्माणों को चिन्हित करने का कार्य करेंगे। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉक्टर इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि 22 दिसंबर से अगले 10 दिन तक अभियान चलाया जाएगा।

शहर में अवैध रोकने के लिए एलडीए ने सर्वे शुरू करेगा। अधिकारियों ने प्रवर्तन दल के साथ बैठक कर यह फैसला किया है। प्रत्येक अधिकारी को एक-एक जोन की जिम्मेदारी सौंपी गयी है, जो अपनी टीम के साथ 22 दिसम्बर से 10 दिवसीय अभियान चलाकर अवैध निर्माणों को चिन्हित करने का कार्य करेंगे। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉक्टर इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि 22 दिसंबर से अगले 10 दिन तक अभियान चलाया जाएगा।

इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि अभी तक प्राधिकरण के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा अवैध निर्माणों को चिन्हित करते हुए कार्यवाही की जाती रही है। शहर में कई जगह अवैध निर्माण होने की शिकायतें मिलती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था की गई है। इसके अंतर्गत सचिव, अपर सचिव, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, वित्त नियंत्रक एवं पीआईयूमें शामिल सदस्यों को एक-एक जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

Back to top button