उत्तर प्रदेशलखनऊ

नेकी की दीवार’ से गरीबों को मिलेगी राहत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी लखनऊ स्थित आलमबाग के सिंगार नगर स्थित संत निरंकारी आश्रम के पास महापौर संयुक्ता भाटिया ने शुक्रवार को नेकी की दीवार का उद्घाटन कर गरीबों को तोहफा दिया है। जरूरत का सामान मिला तो जरूरतमंदों के चेहरे खिल उठे। कोई जॉकेट नाप रहा था तो कोई जूते चेक कर रहा था।

आलमबाग के सिंगार नगर में महापौर ने किया नेकी की दीवार का उद्घाटन। समाज को जोड़ने का काम करेगी दीवार। जरूरत का सामान मिला तो जरूरतमंदों के चेहरे खिल उठे। कोई जॉकेट नाप रहा था तो कोई जूते चेक कर रहा था।

महापौर की अपील पर ऐसी दीवार पार्षद हर वार्ड में बनाएं। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर महापौर के इस नेकी दीवार के उद्घाटन के अवसर पर नगर आयुक्त अजय द्विवेदी अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी मौजूद थे। महपौर ने सभी से पुराने पहनने, ओढ़ने, बिछाने के साफ कपड़े, किताबें, खिलौना, बर्तन, क्रॉकरी व फर्नीचर सहित गैर जरूरत का सामान देने की अपील भी की है।

महापौर ने कहा कि इस नेकी की दीवार को हम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित कर रहे है। यहां से जरूरतमंद और गरीब आकर खुद इन्हें निश्शुल्क ले जाएंगे। बर्तन आदि अन्य सामान रखने के लिए रैक बनाई गई है। यहां जरूरतमंद आकर अपनी जरूरत के हिसाब से कोई भी चीज निश्शुल्क ले जा सकता है।

Related Articles

Back to top button