उत्तर प्रदेशराज्य

व्‍यापारी की पत्‍नी की हत्‍या,कारपेंटर ने घटना को द‍िया अंजाम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :गोमतीनगर के विश्वास खंड 1/39 में बुधवार दोपहर में व्यापारी डॉ. हर्ष अग्रवाल की पत्नी रुचि की हत्या कर दी गई। आरोप है कि घर में ढ़ाई माह से काम कर रहे कारपेंटर ने वारदात को अंजाम दिया। आरोपित कारपेंटर गुलफाम रुचि से रुपये मांग रहा था। रुचि के इंकार करने पर उसने बेटी वामिका को बंधक बना लिया और उसके गले पर हथियार रख दिया। रुचि ने विरोध किया तो धारदार हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

व्यापारी की पत्नी से मांग रहा था रुपये नहीं देने पर बच्ची को बनाया बंधक। गोमतीनगर पुलिस ने आरोपित को दबोचा पूछताछ जारी।

डॉ. हर्ष अग्रवाल गणेशगंज और ट्रांसपोर्ट नगर में इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर (आइटीसी) लिमिटेड कंपनी की सामग्री का थोक व्यापार करते हैं। करीब चार माह पहले वह गणेशगंज स्थित आवास से विश्वास खंड रहने आए थे। घर में फर्नीचर का काम चल रहा था। हर्ष अग्रवाल ने ठेकेदार कमरुद्दीन की मदद से कारपेंटर को काम पर रखा था। रिश्तेदार नरेश अग्रवाल के मुताबिक बुधवार को घर पर रुचि, उनकी बेटी प्रियांशी, वामिका, नौकर नंदलाल और कारपेंटर गुलफाम और उसका एक हेल्पर घर में मौजूद थे। गुलफाम द्वितीय तल स्थित रुचि के बेडरूम में गया था और उसने उनसे रुपयों की मांग की। रुचि ने उसे बाद में आने के लिए कहा, जिसपर वह नाराज हो गया और घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस घर में लगे सीसी कैमरे खंगाल रही है। एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी के मुताबिक आरोपित गुलफाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर हथियार बरामद करने की कोशिश कर रही है। एफआइआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

रुचि दोपहर में फोन पर पति से बात कर रही थीं। इसी बीच धारदार हथियार लेकर गुलफाम कमरे में दाखिल हो गया। यह देख रुचि की चीख निकल गई। पति के पूछने पर वह ज्यादा कुछ नहीं बता सकीं। इसके बाद हर्ष ने अपने परिवार के सदस्यों व मित्रों को फौरन घर पहुंचने के लिए कहा और खुद ट्रांसपोर्ट नगर से चल पड़े।

पैसे दे दो नहीं तो मार डालूंगा’ : गुलफाम के हाथ में हथियार देखकर रुचि डर गईं थी और उन्होंने उससे जो चाहिए ले जाने के लिए कहा। शोरगुल सुनकर वामिका और प्रियांशी कमरे में पहुंची तो भीतर का नजारा देखकर दंग रह गईं। रुचि ने शोर मचाकर बेटियों को भीतर कमरे में जाकर छिपने को कहा, लेकिन गुलफाम ने एक को दबोच लिया। आरोपित बार बार रुपयों की मांग कर रहा था और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने लगा। आरोपित ने रुचि की बेटी के गले पर धारदार हथियार रख दिया था। बेटी को बचाने के लिए रुचि ने संघर्ष किया तो गुलफाम ने उनपर ताबड़तोड़ हमला बोल दिया। रुचि के चेहरे, सीने और पेट में आरोपित ने गई वार कर दिए। हमले में रुचि लहूलुहान हो गईं। इसके बाद आरोपित खून से सना हथियार लेकर नीचे पहुंचा, जिसे देखकर नंदलाल और नीचे काम कर रहे हेल्पर के होश उड़ गए। दोनों ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई। इससे पहले कि परिवारजन और पुलिस वहां पहुंचते आरोपित मौके से भाग निकला था। परिवारजन गंभीर अवस्था में घायल रुचि को लोहिया अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button