उत्तर प्रदेशराज्य

ED का मुख्तार से सवाल?:जवाब- मुझे क्या पता

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:माफिया मुख्तार अंसारी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी रिमांड पर है। गुरुवार को रिमांड का पहला दिन था। प्रयागराज में ईडी के अफसरों ने मुख्तार से 9 घंटे में करीब 800 सवाल किए। सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान मुख्तार ने ज्यादातर सवालों के टाल-मटोल वाले जवाब दिए। ईडी ने फरार पत्नी आफ्शा के बारे में सवाल किया कि वह कहां है? जवाब में कहा कि मुझे क्या पता, मैं तो 17 साल से जेल में हूं। आप मुझे बताओ?

दरअसल, मनी लॉड्रिंग समेत मामले में ईडी ने मुख्तार को रिमांड पर लेने की अर्जी इलाहाबाद हाईकोर्ट में डाली थी। बुधवार को उसे बांदा जेल से लाकर कोर्ट में पेश किया। जहां से मंजूरी मिलने के बाद ईडी ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया है। ईडी अब 10 दिन उससे पूछताछ करेगी। इससे पहले ईडी मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास, साले आतिफ रजा उर्फ शरजील से पूछताछ कर चुकी है।

विदेश क्या करने गए थे? तुम्हारे पास करोड़ों कहां से आए?
ईडी अफसरों ने मुख्तार से पूछताछ करने के लिए 800 सवालों की लिस्ट तैयार की थी, लेकिन ज्यादातर में उनको जवाब नहीं मिल पाए। तकरीबन सभी सवालों के जवाब वो हां… हूं में देता रहा। मुख्तार की कंपनी विकास कंस्ट्रक्शन के बारे में सवाल पूछे गए। कंपनी में 2 और कंपनियों के मर्ज होने के बारे में भी ईडी अफसरों ने पूछा। बैंक खातों से करोड़ों रुपए ट्रांसफर किए जाने के बारे में भी पूछा गया। उसको बैंक स्टेटमेंट भी दिखाए गए। मगर, किसी भी सवाल का सटीक जवाब नहीं मिल सका।

Related Articles

Back to top button