उत्तर प्रदेशराज्य

लिफ्ट बनी जान की दुश्मन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:अगर आप एलडीए, आवास विकास या किसी प्राइवेट बिल्डिंग के लिफ्ट में जा रहे हैं तो थोड़ा सर्तक रहने की जरूरत है। आप कभी भी लिफ्ट में फंस सकते है। लखनऊ से लेकर नोएडा और बाकी शहरों में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी है। जिसमें लिफ्ट में फंसने से लोगों की तबीयत खराब को चुकी है।

लिफ्ट में फंसी दीपिका ने बताया कि वह 20 मिनट बाद निकल पाई ।

अब इसको लेकर विरोध शुरू हो गया है। दरअसल, शुक्रवार को कुर्सी रोड स्थित सृष्टि अपार्टमेंट के लिफ्ट में दो लोग फंस गए थे। अपार्टमेंट में रहने वाले विवेश शर्मा ने इसको ट्विट भी किया है। इसमें उन्होंने जानकारी दी है कि एक महला 20 मिनट तक लिफ्ट में फंसी रही। उसकी हालत लिफ्ट में खराब होने लगी थी। इसका वीडियो भी डाला गया है।

शिकायत करने पर विभाग को दोष दिया जाता है
इलाके के लोगों ने शिकायत दर्ज कराई तो एलडीए के इंजीनियर अपनी गलती मानने की जगह पर अपार्टमैंट के लोगों से ही शिकायत करने लगे। विवेक ने बताया कि दोपहर 12:17 से लगभग 20 मिनट तक G ब्लॉक के 703 फ्लैट में रहने वाली दीपिका खन्ना लिफ्ट में बंद हो गई थी। सातवें फ्लोर से लिफ्ट नीचे चली तो दूसरे से अचानक तेजी से नीचे की तरफ गिर गई। इसमें दरवाजा भी नहीं खुला और लिफ्ट बंद हो गई। आनन फानन में उन्होंने अपने पड़ोसी नमिता व परिसर सुपरवाइजर विकास मिश्रा को फोन करके जानकारी दी, नमिता द्वारा सोसायटी सदस्य विवेक शर्मा को जानकारी दी गई जिनको 20मिनट बाद लिफ्ट से निकाला जा सका।

Related Articles

Back to top button