उत्तर प्रदेशराज्य

जरूरतमंद छात्रों को मिलेगी आर्थिक मदद

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:जरूरतमंद विद्यार्थियों को आर्थिक मदद देने के उद्देश्य से शुरू किए गए वीसी केयर फंड का आवेदन फार्म 18 अप्रैल को लांच होगा। इसमें आर्थिक समस्या वाले छात्र-छात्रा को 50 हजार रुपए तक मदद दी जाएगी। विद्यार्थियों को आवेदन फार्म वेबसाइट से डाउनलोड करके उसे भरकर अपने डीन व हेड के माध्यम से फारवर्ड करवाना होगा फिर यह आवेदन फार्म अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय में जमा होगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय जरूरतमंद विद्यार्थियों को आर्थिक मदद देने के उद्देश्य से वीसी केयर फंड का आवेदन फार्म 18 अप्रैल को लांच करेगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने आठ अप्रैल को वीसी केयर फंड की शुरुआत की थी। पहले ही दिन करीब 30 लोगों ने इस फंड में दान दिया था। इसमें अब तक चार लाख रुपए से ज्यादा की धनराशि जमा हो चुकी है। लगातार लोग दान देने के लिए भी विश्वविद्यालय से संपर्क कर रहे हैं। अब इस धनराशि से विश्वविद्यालय अपने आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों की मदद करेगा।

 वीसी केयर फंड के लिए बहुत से लोग विश्वविद्यालय से संपर्क कर रहे हैं। बहुत से विद्यार्थियों ने अभी से मदद पाने के लिए लिखकर देना शुरू कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक, वीसी केयर फंड की जानकारी के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए जाएंगे। एक नंबर पर फंड में दान दिए जाने के लिए संपर्क किया जा सकता है। दूसरा नंबर विद्यार्थियों के लिए होगा। उस पर वह अपनी जिज्ञासाओं को पूछ सकेंगे। आवेदन फार्म डाउनलोड करके हेड व डीन से फारवर्ड कराना अनिवार्य होगा।इस फंड से किसी भी जरूरतमंद छात्र या छात्रा को एक वित्तीय वर्ष में अधिकतम 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। मदद देने की शुरुआत कैंपस से होगी। फिर कालेजों के विद्यार्थियों को भी इसमें शामिल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button