उत्तर प्रदेशराज्य

आयुष फर्जीवाड़े में भाजपा नेता समेत दो गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी STF ने आयुष दाखिले में फर्जीवाड़ा करने में शामिल गाजीपुर जिले के भाजपा नेता विजय कुमार यादव और उसके भाई धर्मेद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर बेहद गोपनीय तरीके से विशेष जज भ्रष्टाचार निवारण रमाकांत प्रसाद की कोर्ट में शुक्रवार को पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

विजय यादव भाजपा किसान मोर्चा का प्रदेश कोषाध्यक्ष

STF सूत्रों के मुताबिक इन लोगों ने अपने समूह से जुड़े एक कॉलेज में दाखिला कराने के लिए अफसरों को महंगे गिफ्ट और रुपए दिए। एक बिचौलिए की मदद से वह लोग निदेशालय के अफसरों और कर्मचारियों से मिले थे। विजय और धर्मेद्र समेत पांच लोगों को STF ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया था। पूछताछ के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया। विजय यादव भाजपा किसान मोर्चा का प्रदेश कोषाध्यक्ष है।

वाराणसी, भदोही, गोरखपुर, गाजीपुर और मऊ के लोगों से हो रही पूछताछ STF वाराणसी, भदोही, गोरखपुर, गाजीपुर और मऊ से तीन कालेज प्रबंधकों समेत पांच लोगों को उठाया था। जिसने लगातार पूछताछ के बाद STF ने इनकी गिरफ्तारी की है।

STF ने निलंबित निदेशक एसएन सिंह, नोडल अधिकारी डॉ. उमाकांत यादव, वित्त लिपिक राजेश कुमार, वी-थ्री कंपनी के कुलदीप वर्मा समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों के रिमांड के दौरान इन लोगों के विषय में जानकारी दी थी। आधार पर कई कालेज के प्रबन्धक भी रडार पर आ गए थे।

एयरपोर्ट से STF ने पकड़ा

STF सूत्रों के मुताबिक विजय कुमार का कृष्ण एंड सुदामा कम्पनी नाम से कॉलेज का एक ग्रुप है। वह उसी आयुष कॉलेज में अभ्यर्थियों का प्रवेश कराने के लिये अफसरों को महंगे गिफ्ट और रुपए देता था। इसकी पुष्टि होने पर ही STF गुरुवार को गाजीपुर में दबिश दी थी। उसके बाद दोनों को वाराणसी जाने के दौरान एयरपोर्ट के पास से पकड़ा। अब इनसे जुड़े आयुष निदेशालय में अफसरों के विषय में जानकारी जुटाई जा रही है। जिन्होंने इनकी मदद की।

Related Articles

Back to top button