उत्तर प्रदेशराज्य

दो दिवसीय दौरे पर आज आएंगे वाराणसी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। सर्किट हाउस में वाराणसी मंडल के चार जिलों के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वह जनप्रतिनिधियों से अलग से संवाद करेंगे। इसके बाद वह बाबा काल भैरव और बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाएंगे।

विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

जिला प्रशासन के अफसरों का कहना है कि दर्शन-पूजन के बाद रात में मुख्यमंत्री फुलवरिया फोरलेन और प्रस्तावित रोप-वे प्रोजेक्ट की जमीन का स्थलीय निरीक्षण कर सकते हैं। शुक्रवार की सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री वापस लौट जाएंगे।

देखेंगे विश्वनाथ धाम की सुविधाएं
मुख्यमंत्री इस बार सावन के महीने में पहली बार काशी आ रहे हैं। ऐसे में वह श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं को मिलने वाली सुविधाओं का भी जायजा लेंगे। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री के सामने मंदिर प्रशासन से जुड़े अफसर समीक्षा बैठक में अपना प्रजेंटेशन भी प्रस्तुत करेंगे।

आज रात आएंगे उद्यान मंत्री
उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह आज रात बनारस आएंगे। जिला उद्यान विभाग के अफसरों के अनुसार, उद्यान मंत्री तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करेंगे। वाराणसी मंडल में कृषि निर्यात कैसा है, इस पर भी किसानों के साथ उनका संवाद होना है।

Related Articles

Back to top button