उत्तर प्रदेशलखनऊ

जमकर बोले सीएम योगी, व्यापारियों से गुंडा टैक्स नहीं वसूल सकते अपराधी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 20 मिनट के संबोधन में उनका फोकस प्रदेश में सुरक्षित माहौल और विकास पर रहा। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। व्यापारियों-उद्यमियों को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में निवेश कीजिए, उनके कारोबार और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार लेगी। 12 फरवरी को ग्लोबल इनवेस्टर समिट में आप सभी आमंत्रित हैं, निवेश और रोजगार की पहली शर्त सुरक्षा की होती है, जिसे डबल इंजन की सरकार ने करके दिखाया है। 

20 मिनट जमकर बोले सीएम योगी

मेरठ में भामाशाह पार्क में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश में आतंकवाद-उग्रवाद कम हुआ है। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था दंगा मुक्त, कर्फ्यू मुक्त हुई है। पहले गुंडे-माफिया बहन-बेटियों का स्कूल जाना बंद करा देते थे। वे बाजार में नहीं निकल पाती थीं। व्यापारियों को गुंडा टैक्स देना होता था। कोई निवेश नहीं करना चाहता था, जिसने निवेश किया उसको प्रदेश छोड़कर भागना पड़ता था। आज आप देख रहे होंगे ये गुंडे-माफिया-अपराधी गुंडा टैक्स नहीं वसूल सकते हैं। किसी सत्ता में ठेके में दखलअंदाजी नहीं कर सकते हैं। किसी बहन-बेटी की इज्जत से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता।योगी ने कहा कि सरकार बनते ही पहले ही दिन कह दिया गया था कि अगर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था बिगड़ी तो जान के लाले पड़ेंगे। आज हालात ये हैं कि अपराधियों को गले में तख्ती लटकानी पड़ रही है। विकास के कार्यों को तीव्रता के साथ आगे बढ़ाने के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं में बेहतर प्रगति की जा रही है। 

जो सुरक्षा में सेंध लगाएगा, हो जाएगा ढेर 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरठ भी अब स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित हो रहा है। प्रदेश सरकार स्मार्ट सिटी में आईटीएमएस को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के रूप में विकसित कर रही है। ताकि शहर में हर किसी को सुरक्षा मिल सके। अगर किसी ने किसी की सुरक्षा से एक चौराहे पर सेंध लगाने का दुस्साहस किया तो अगले चौराहे पर पुलिस उसे ढेर कर चुकी होगी फिर आगे से कोई ऐसा दुस्साहस नहीं कर पाएगा। हम लोग स्मार्ट सिटी में आईटीएमएस को इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर के रूप में विकसित कर रहे हैं। इसलिए आज मैं आपके पास आया हूं, उत्तर प्रदेश में निवेश का मौका बढ़ा है। आज मैं कारोबारियों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित करने आया हूं। योगी ने निकाय चुनाव को लेकर कहा कि नगर निगम में भाजपा का बोर्ड गठित होता तो शहर की सूरत बदल जाती। सरकार तो पैसा भेज सकती है लेकिन उसको ईमानदारी के साथ धरातल पर पहुंचाने के लिए स्थानीय बोर्ड को जिम्मेदारी का निर्वहन करना होता है। ऐसे में इस बार मत चूक जाना। मेरठ को स्मार्ट बनाने के लिए भाजपा को आशीर्वाद देना।

Related Articles

Back to top button