उत्तर प्रदेशराज्य

अब्बास अंसारी पर घोषित होगा इनाम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के कोर्ट से भगोड़ा घोषित होते ही पुलिस टीम एक बार फिर एक्टिव हो गई है। महानगर थाना पुलिस सुभासपा विधायक के बेटे अब्बास अंसारी की गाजीपुर स्थित संपत्ति कुर्क करने के लिए पुलिस ने घर पर डुग्गी पिटवा कर नोटिस चस्पा कर दिया है।

एसटीएफ ने भी अब्बास पर इनाम घोषित करने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए महानगर पुलिस से अब्बास से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। एसटीएफ अब्बास के अवैध शस्त्र प्रकरण की जांच कर रही है।डीसीपी कासिम आब्दी ने बताया कि अब्बास को कोर्ट ने फरार घोषित कर दिया है। अब उसकी संपत्ति का ब्यौरा जुटाकर उनको कुर्क करने से पहले मुनादी कराई जाएगी। अब्बास ने अपने और परिजनों के साथ किस रिश्तेदारों के नाम कहां प्रापर्टी में पैसा लगाया है, उसका भी पता लगाया जा रहा है। जिसके आधार पर उसकी संपत्ति कुर्क की जा सके।

अब्बास अंसारी की तलाश में पिछले दिनों निशांतगंज स्थित मेट्रो सिटी अपार्टमेंट में दबिश देती पुलिस टीम।

महानगर पुलिस ने अब्बास को भगोड़ा घोषित करने की अर्जी 11 अगस्त को कोर्ट में दी थी। कोर्ट ने अर्जी खारिज करते हुए 25 अगस्त तक उसको पेश करने को कहा था। पुलिस की आठ टीमें लगातार उसकी तलाश में छापेमारी करती रही, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीष श्रीवास्तव ने पुलिस की अर्जी पर आरोपी विधायक के खिलाफ 82 दण्ड प्रक्रिया संहिता जारी करके विधायक अब्बास को फरार घोषित कर कर दिया। साथ ही मामले की अगली सुनवाई के लिए 26 सितंबर की तारीख तय की है। पुलिस अब अब्बास की संपत्ति कुर्की करेगी।

Related Articles

Back to top button