उत्तर प्रदेशराज्य

कन्नौज में डिप्टी सीएम का दौरा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कन्नौज जिले के तिर्वा राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक तरफ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का निरीक्षण चल रहा था। वहीं, दूसरी तरफ कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के चलते एक बेटा पिता को कंधे पर लादकर उपचार के लिए इधर-उधर भटक रहा था।

पिता को कंधे पर लादकर भटकता बेटा –


करीब एक घंटे बाद मरीज को इलाज मिल सका। वैसे तो मेडिकल कॉलेज प्रशासन की लापरवाही आए दिन देखने को मिलती रहती है, लेकिन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के निरीक्षण की जानकारी मिलते ही कॉलेज प्रशासन सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुट गया था।
गुरुवार को डिप्टी सीएम का निरीक्षण भी कॉलेज प्रशासन के लिए बेअसर दिखा। जहां एक तरफ डिप्टी सीएम का निरीक्षण चल रहा था तो दूसरी तरफ एक पुत्र अपने पिता का इलाज कराने के लिए उसे कंधे पर लाद कर भटकने को मजबूर था।

मोहल्ला आंबेडकर नगर निवासी कमलेश कुमार ने बताया कि पिता के पैर में चोट लग गई थी, इसलिए मेडिकल कॉलेज आया था। ओपीडी में कोई व्हील चेयर या स्ट्रैचर न होने की वजह से पिता को कंधे पर उठाकर डॉक्टर के पास ले गया।

मरीजों से जाना हालचाल

राजकीय मेडिकल कॉलेज में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से जानकारी की। प्राचार्य डॉ. डीएस मार्तोलिया व सीएमएस डॉ. दिलीप सिंह से उन्होंने जानकारी भी की। डिप्टी सीएम ने बाल रोग, गायनी वार्ड, जरनल वार्ड समेत कई विभागों का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखीं।

Related Articles

Back to top button