उत्तर प्रदेशराज्य

भारत-इंग्लैंड मैच का 1500 का टिकट मिल रहा 6000 में

स्वतंत्रदेश,लखनऊलखनऊ में तीन दिन बाद होने जा रहे क्रिकेट विश्वकप के भारत बनाम इंग्लैंड मैच के लिए शहर में भी टिकटों की कालाबाजारी शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग 1500 रुपये का टिकट छह हजार में बेच रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अलग-अलग अकाउंट भी बना रखे हैं। फिलहाल पुलिस अफसरों ने ऐसी किसी जानकारी से इन्कार किया है।भारत बनाम इंग्लैंड मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 29 अक्तूबर को होना है। प्रशंसकों में इसके टिकट की जबरदस्त मांग है। विश्वकप के दौरान टीम इंडिया का यह इकलौता मैच लखनऊ में होना है। यही वजह है कि इस मैच को लेकर प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह भी है। टिकटों की ऑनलाइन बिक्री के लिए अधिकृत वेबसाइट पर टिकट सोल्ड आउट का मैसेज दिख रहा है यानी सभी टिकट बिक चुके हैं। ऐसे में बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो टिकटों की कालाबाजारी में जुट गए हैं। प्रयागराज में भी यह मामला सामने आया है। फिलहाल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स पर टिकटों की कालाबाजारी सामने आई है। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो अकाउंट बनाकर टिकट ब्लैक में बेचे जा रहे हैं। इन दो अकाउंट पर बकायदा मैसेज पोस्ट कर भारत-इंग्लैंड मैच का टिकट उपलब्ध होने का प्रचार किया जा रहा है।यह भी बताया गया है कि टिकट का मूल्य छह हजार रुपये है और यह कैश ऑन डिलीवरी भुगतान व्यवस्था से प्रयागराज में लिया जा सकता है। इसमें से एक अकाउंट गेमर्स का क्लब और दूसरा अकाउंट अनुज गुप्ता के नाम से बनाया गया है।पुलिस फिलहाल ऐसे किसी मामले की जानकारी या शिकायत मिलने की बात से इन्कार कर रही है। डीसीपी नगर दीपक भूकर का कहना है कि उनके पास फिलहाल ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। 

टिकट बेचना नियम व शर्तों के खिलाफ
बीसीसीआई की ओर से जारी नियमों व शर्ताें के मुताबिक, लाभ के लिए गलत तरीके से टिकटों की बिक्री पर रोक है। यह भी बताया गया है कि इस तरह से लिए गए टिकट अवैध हैं और ऐसे टिकट के धारक को मैच देखने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


इससे पहले लखनऊ में इस तरह का मामला सामने आ चुका है। पुलिस इस तरह के मामलों की सख्ती से निगरानी कर रही है। पुलिस के आला अफसरों की ओर से बताया जा चुका है कि इस मामले में स्थानीय पुलिस के साथ ही एजेंसियों को भी लगाया गया है। साथ ही ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button