उत्तर प्रदेशराज्य

डिप्टी सीएम पद की डिमांड बढ़ी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :दिल्ली से लौटने के बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के तेवर काफी तल्ख नजर आ रहे हैं। निषाद पार्टी यूपी में भाजपा की सहयोगी है। निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि अगर भाजपा चाहती है कि वह 2022 में फिर सत्ता में आए तो इसके लिए संजय निषाद को उप मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए।

संजय निषाद कहते है कि भाजपा अगर निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो फिर 2022 में उत्तर-प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जरूर बनेगी।

इतना ही नही संजय निषाद ने अपनी पार्टी के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के लिए भी कुछ सीटों की मांग की है। संजय निषाद कहते हैं कि भाजपा अगर निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो 2022 में उत्तर-प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जरूर बनेगी।

भाजपा बनाए मुझे उप-मुख्यमंत्री का चेहरा

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद का कहना है कि अगर भाजपा चाहती है कि एक बार फिर वह यूपी में सत्ता में आए तो उसके लिए पार्टी को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनको डिप्टी सीएम का चेहरा बनाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘विधानसभा चुनाव से पहले अगर भाजपा मुझे डिप्टी सीएम का चेहरा बनाती है तो इसका बड़ा फायदा होगा और हमारी सरकार बनेगी। संजय निषाद इससे पहले दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात कर अपनी मांग रख चुके है।

यूपी में भाजपा के लिए क्यों जरूरी है निषाद पार्टी

संजय निषाद दावा करते है कि यूपी में निषाद वंशीय 17 फीसदी हैं और वे 152 विधानसभा सीटों पर प्रभावशाली स्थिति में हैं। खासकर, गोरखपुर और आस-पास के जिलों में निषाद समाज का प्रभाव है। इसका प्रमाण भी है कि इनके बेटे प्रवीण निषाद गोरखपुर और संतकबीर नगर से लोकसभा का चुनाव लड़े और जीत भी गए।

समाजवादी पार्टी ने 2018 के उपचुनाव में प्रवीण निषाद को गोरखपुर से लोकसभा का टिकट दिया और प्रवीण निषाद भाजपा को हरा कर गोरखपुर के सांसद बन गए। इस घटना क्रम ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया।

Related Articles

Back to top button