उत्तर प्रदेशलखनऊ

 एग्जाम में बांट दिया गया गलत पेपर, रद की गई परीक्षा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:एग्जामिनेशन कंट्रोलर डिपार्टमेंट के कारण LU यानी लखनऊ विश्वविद्यालय की जमकर किरकिरी हुई। विश्वविद्यालय में चल रही सेमेस्टर परीक्षाओं में गुरुवार को बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया।

गुरुवार को फर्स्ट हॉफ में बीएससी 6th सेमेस्टर के सब्जेक्ट एलिमेंट्स ऑफ रिलेटिवस्टिक और क्लासिकल मैकेनिक्स पेपर-2 की परीक्षा थी। मगर, एग्जामिनेशन सेंटर पर सॉलिड स्टेट फिजिक्स का प्रश्न पत्र पहुंचा। मामला पकड़े जाने पर परीक्षा को रद करते हुए इस प्रश्नपत्र के लिए नई तारीख जारी कर दी गई है।

परीक्षा तंत्र की खुली पोल

यूनिवर्सिटी समेत एफिलिएटेड कॉलेज में बनाए गए हैं एग्जामिनेशन सेंटर
विश्वविद्यालय परिसर और कॉलेजों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर सुबह 9 से 10.30 बजे तक बीएससी की परीक्षा थी। सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टूडेंस को सॉलिड स्टेट फिजिक्स-पेपर 3 बांट दिया गया।

स्टूडेंट्स अलग पेपर देख हैरान और परेशान हो गए। परीक्षा केंद्रों पर अफरातफरी भरा माहौल रहा। एग्जामिनेशन कंट्रोलर डिपार्टमेंट से क्रॉस वेरिफाई करने पर गड़बड़ी का पता चला। इसके बाद किसी तरह समझा-बुझाकर स्टूडेंट को परीक्षा केंद्र से बाहर भेजा गया।

अब महीने के अंतिम दिन होगी यह परीक्षा
गलत प्रश्न पत्र मिलने के कारण स्टूडेंट सुबह से ही परेशान थे। इस बीच विश्वविद्यालय के एग्जामिनेशन कंट्रोलर विद्यानंद त्रिपाठी ने बताया, “25 अगस्त को प्रस्तावित बीएससी 6th सेमेस्टर के क्लासिकल एवं रिलेटिवस्टिक पेपर-2 की नई तारीख जारी कर दी गई है। अब यह परीक्षा 31 अगस्त को सुबह 9 से 10.30 बजे तक होगी। बाकी सभी एग्जाम अपने शेड्यूल से होंगे।”

Related Articles

Back to top button