उत्तर प्रदेशराज्य

NEED TO SHARE हो सुरक्षा एजेंसियों का सिद्धांत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में जैश-ए-मोहम्मद और ISIS के स्लीपिंग माड्यूल तालीम की आड़ में कट्टरपंथ, धर्मांतरण और आतंकी गतिविधियों की ऑनलाइन ट्रेनिंग दे रहे हैं। ATS और सुरक्षा एजेंसियों ने यूपी में सात दिनों के भीतर तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा एजेसिंयों के कान खड़े हो गए हैं। यूपी में फिदायीन हमले की तैयारी कर रहे हबीबुल को फतेहपुर, सहारनपुर में गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद का नदीम और फतेहपुर का हबीबुल और आजमगढ़ ISIS से जुड़ा सबाउद्दीन आजमी।

दिल्ली में देश के सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशकों और सुरक्षा एजेसिंयों के अधिकारियों के साथ सुरक्षा मजबूत करने की रणनीति को लेकर बैठक करते देश के गृहमंत्री अमित शाह

यूपी से इन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह ने देश के सभी पुलिस महानिदेशकों और सुरक्षा एजेसिंयों से जुड़े अधिकारियों के साथ दिल्ली में बैठक कर देश के रक्षा ढांचों को मजबूत करने की बात कही है। गृहमंत्री अमित शाह ने अधिकारियों से कहा – इंटेलीजेंस एजेंसी का आधारभूत सिद्धांत NEED TO KNOW नहीं बल्कि NEED TO DUTY और DUTY TO SHARE होना चाहिए। जब तक अप्रोच में बदलाव नहीं आएगा हमें सफलता नहीं मिलेगी। इसके साथ ही तकनीक के साथ ही हमें ह्यूमन इंटेलीजेंस के उपयोग पर भी ध्यान देना होगा।

Related Articles

Back to top button