उत्तर प्रदेशलखनऊ

चिपिचिपी गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत

स्वतंत्रदेश, लखनऊ:यूपी में मानसून की सक्रियता कम होते ही राजधानी लखनऊ में उमस भरी गर्मी भयंकर रूप से परेशान करने लगी है। तीन दिन से हो रही चिपिचिपी गर्मी से लोगों को फिलहाल जल्द राहत भी मिलती नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि लगभग एक सप्ताह तक उमस वाली गर्मी जारी रहने की संभावना है।

                         लखनऊ के लोग तेज धूप और उमस से परेशान हैं।

धूप-छांव के खेल से आर्द्रता बढ़ रही है। नमी बढ़ने से राजधानी समेत प्रदेश के लोग चिपचिपी गर्मी से पूरे दिन परेशान रहे। धूप का असर तापमान पर भी दिखाई दिया। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी आसमान पर बादलों का साया बना रहेगा। बादलों के साथ धूप निकलने से कुछ दिनों तक उमस भरी गर्मी परेशान करेगी।

बीते 24 घंटे में इन जिलों में हुई बरसात
बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के रायबरेली 12 मिलीमीटर , सोनभद्र 14 मिलीमीटर, वाराणसी 14 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।वाराणसी में लगातार बारिश होने से सड़कें और गलियों में पानी भरा हुआ है। बारिश होने से इन जिलों में मौसम सुहावना बना हुआ है। 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, बस्ती, अयोध्या, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, चंदौली, प्रतापगढ़ और इसके आसपास के जिलों में बारिश के साथ-साथ 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button