उत्तर प्रदेशराज्य

मंदिर से सीधे यमुना तक चौड़ा होगा रास्ता

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद यहां अब कॉरिडोर बनने की संभावना प्रबल होती दिखाई दे रही है। हालांकि कॉरिडोर बनने की चर्चा बहुत पहले से चल रही है। कॉरिडोर बनने की चर्चाओं पर मुहर कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण ने लगा दी।

मंदिर से सीधे यमुना तक चौड़ा होगा रास्ता

शासन ने 5 बिन्दुओं पर मांगी है जिला प्रशासन से रिपोर्ट
बांके बिहारी मंदिर में लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए शासन की तरफ से अपर मुख्य सचिव धर्मार्थ कार्य अवनीश अवस्थी ने 5 बिन्दुओं पर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। जिला अधिकारी को पत्र मिलने के बाद डीएम ने अपर नगर आयुक्त नगर निगम, सीओ सदर,तहसीलदार और मंदिर प्रबंधक से जल्द से जल्द बिंदुवार जानकारी मांगी गई। हालांकि इस पत्र को लेकर कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे के बाद रविवार की रात को हादसे के कारणों को जानने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में गन्ना विकास और चीनी मिल मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण बांके बिहारी मंदिर पहुंचे। यहां मंत्री ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि पिछली बार योगी सरकार में जब उन पर विभाग था उसी समय भूमिका बना दी थी।

इस बार की योगी सरकार में पिछली दो कैबिनेट की हुई मीटिंग में यहां के कॉरिडोर को लेकर डिस्कस भी हुआ। यहां से लेकर यमुना जी तक इतना विशाल कॉरिडोर बनेगा जो काशी विश्वनाथ में है बाबा का उससे भी ज्यादा।कैबिनेट मंत्री ने बताया की जो कॉरिडोर बनेगा वह इतना विशाल होगा कि उसमें एक बार में 60 से 70 हजार श्रद्धालु आ सकें। अभी बिहारी जी के आंगन की क्षमता लगभग 800 श्रद्धालुओं की है और आते हैं दस गुना से ज्यादा। इस पर भी गोस्वामी समाज से बात करके इस आंगन की क्षमता 5 हजार के करीब हो इस पर मंथन किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button