उत्तर प्रदेशराज्य

योगी सरकार ने जारी की पहली किश्त

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अयोध्या की सड़कों को चौड़ी, सुंदर और सुविधाजनक बनाने के लिए योगी सरकार ने 107 करोड़ रुपये की पहली किश्त जारी कर दी है। इस योजना के लिए कुल नौ अरब रुपये का बजट रखा गया है।योगी सरकार ने श्रीराम जन्मभूमि के आस-पास के इलाके को दिव्य-भव्य रूप देने की योजना बनाई है। जिसे श्रीराम जन्मभूमि कॉरीडोर नाम दिया गया है जो कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। इस कार्य को समय से पूरा करने के लिए लोक निर्माण विभाग ने निर्देश दिए हैं। इस प्रोजेक्ट की देखरेख जिले के जिलाधिकारी करेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कार्य प्रगति पर है। 

अयोध्या में राममंदिर निर्माण के साथ-साथ भक्तों के लिए सुविधाएं विकसित करने का काम भी तेजी से चल रहा है। राममंदिर जाने वाले तीनों मार्गों को रामपथ, जन्मभूमि पथ व भक्ति पथ के रूप में विकसित किया जाना है। सहादतगंज-नयाघाट मार्ग को रामपथ, सुग्रीव किला से रामजन्मभूमि को जन्मभूमि पथ व शृंगारहाट से श्रीराम जन्मभूमि को भक्तिपथ का नाम दिया गया है।

रामनगरी में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे का 40 फीसदी काम पूरा हो चुका है। दिसंबर तक रनवे बन जाएगा। वहीं फेज-2 और फेज-3 के लिए भी जमीन के अधिग्रहण का 99 फीसदी पूरा हो गया है।

Related Articles

Back to top button