उत्तर प्रदेशराज्य

शासन की बड़ी कार्रवाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोलागंज स्थित सेंटीनियल कालेज पर अवैध कब्जा करने के मामले में मंगलवार को शासन ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। शासन स्तर पर की गई कार्रवाई में तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक व मौजूदा समय में एडी बेसिक डा मुकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं मामले में लिपिक आलोक कुमार सिंह और दाताराम की गिरफ्तारी की कार्रवाई भी तेज होने की बात सामने आई है। साफ है कि सरकार अवैध कब्जे और भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति को अपना रही है। तत्कालीन डीआईओएस व वर्तमान एडी बेसिक के निलंबन के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों में खलबली है।

शासन ने सेंटीनियल कालेज पर अवैध कब्जा के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक व मौजूदा समय में एडी बेसिक डा मुकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। 

चार साल तक डीआईओएस लखनऊ रहे डा मुकेश कुमार :  डा मुकेश कुमार चार दो वर्ष पूर्व करीब चार साल तक जिला विद्यालय निरीक्षक लखनऊ रहे। इसके बाद उनका तबादला बरेली हो गया। बरेली में करीब साल भर रहने के बाद मुकेश कुमार को लखनऊ मंडल के एडी बेसिक की जिम्मेदारी सौंपी गई। मुकेश कुमार ने अभी हाल ही में लखनऊ में एडी बेसिक की जिम्मेदारी संभाली थी।

सेंटीनियल कालेज में अवैध कब्जा कर निजी स्कूल के संचालन कि बात सामने आने के बाद इससे पूर्व करीब 14 जुलाई को शासन ने बड़ी कार्रवाई की है। शासन ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल की जमीन पर मैथाडिस्ट चर्च स्कूल को मान्यता देने के मामले में बीएसए विजय प्रताप सिंह व तत्कलीन एडी बेसिक (वर्तमान में) प्रयागराज में डीआईओएस पद पर तैनात पीएन सिंह को निलंबित कर दिया था।

Related Articles

Back to top button