उत्तर प्रदेशलखनऊ

तेजी से फैल रहा आनलाइन सट्टे का अवैध कारोबार

 स्वतंत्रदेश, लखनऊ:सट्टे और जुए की लत लाखों लोगों को बर्बाद कर चुकी है। एक तरफ हम अधिक शिक्षित और सफल हो रहे हैं तो दूसरी ओर सट्टे जैसे घटिया खेल को आसान बनाकर खेल रहे हैं।

पहले तो कुछ लोग सट्टे का अवैध धंधा चलाते थे और भोले भाले अनपढ़ लोगों को इसके जाल में फंसाकर बर्बाद कर देते थे। अब तो अपने आपको पढ़ा लिखा बताने वाले लोग इंटरनेट के माध्यम से सट्टे का गंदा धंधा चला रहे हैं। इंटरनेट पर एक पूरा माफिया तंत्र सट्टे का कारोबार चला रहा है। साइबर सेल इनको पकड़ने में नाकाम है।

इंस्पेक्टर रंजीत राय ने बताया कि इन दोनों राजधानी में लोग सट्टा मटका ऑनलाइन एप, रायल सट्टा, कल्याण सटटा एप, सट्टा किंग जैसे दर्जनों एप इंटरनेट पर मौजूद हैं। इन एप के जरिए कोई कहीं से भी बैठकर सट्टा खेल सकता है। बिना मेहनत के अधिक पैसा कमाने की चाह रखने वालों को अपने चंगुल में फंसाने के लिए एक सट्टा माफिया गिरोह सक्रिय हैं।

गांव-गली से जुड़े हैं तारः इस गिरोह के तार गांव गली तक भी जुड़ने लगे हैं। ये गिरोह पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अपने कारोबार को दिन दूना रात चौगुना फैला रहा है। साइबर सेल का कहना है कि लोगों को लालच देने वाले एप से बचकर रहें, कहीं आपके कमाए हुए रुपए भी खत्म न हो जाए, आपको खुद जागरूक होना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button