उत्तर प्रदेशराज्य

टीचर ने कुर्सियों से पुल बनवाकर एंट्री ली

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मथुरा में एक सरकारी स्कूल में बरसात का पानी भर गया। इससे पूरा स्कूल तालाब सा बन गया। इसके बाद टीचर्स को आने जाने में दिक्कत होने लगी। पैर गंदे न हों जाएं, इसके लिए एक महिला टीचर ने छोटे-छोटे बच्चों से कुर्सियों का पुल बनवाया। फिर कुर्सियों पर चढ़कर गेट से स्कूल के बरामदे तक पहुंची। मामला मथुरा के बलदेव ग्राम पंचायत दघेटा के प्राथमिक विद्यालय का है।वीडियो सामने आने के बाद इसकी पड़ताल की गई। पता चला कि इस स्कूल में 7 टीचर हैं। इसमें से 4 महिला टीचर, जबकि 3 पुरूष टीचर हैं। मंगलवार को पानी बरसने की वजह से 7 टीचर्स में से सिर्फ सहायक अध्यापिका पल्लवी ने बच्चों से कुर्सी का पुल बनवा कर गंदे पानी को पार किया था। गेट से स्कूल के बरामदे तक भरे पानी को देख कर उन्होंने बच्चों से स्कूल की कुर्सियां पानी में रखवाई थी। पल्लवी को नौकरी करते हुए अभी डेढ़ साल ही हुए हैं।

कुर्सियों के पुल से स्कूल की सात टीचर्स में से सिर्फ सहायक अध्यापिका पल्लवी ही गईं।

इस मामले पर जब प्रिंसिपल सुजाता सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया, “हमारे यहां सहायक अध्यापिका के पद पर पल्लवी तैनात हैं। उन्हें स्किन एलर्जी है। जिसकी वजह से उन्होंने बच्चों को कुर्सी का पुल बनाने को कहा था। हमारे बाकी टीचर पानी से ही किसी तरह गुजर कर स्कूल के अंदर आए हैं।”

बरसात में हो रही है स्कूल में पानी भरने की समस्या
सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल सुजाता सिंह ने बताया, “बीते कुछ दिनों से स्कूल के सामने रोड बनाई जा रही है। जिसमें मिट्‌टी डाली गई है। इस वजह से रोड तो ऊपर हो गई है लेकिन स्कूल नीचे हो गया है। जिसकी वजह से बरसात का सारा पानी स्कूल में भर जा रहा है। इसकी जानकारी खंड विकास अधिकारी बलदेव और शिक्षा विभाग को दी गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।”

Related Articles

Back to top button