उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रक पलटते ही राख से ढंक गई कार

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में इलाहाबाद हाईवे पर मंगलवार की रात रफ्तार का कहर देखने को मिला। एक बेकाबू ट्रक साइड में चल रही कार पर पलट गया। भदोखर थाना क्षेत्र में हुए हादसे में कार पर सवार दो बच्चों समेत पांच लोगों ने दम तोड़ दिया, दर्दनाक हादसे में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए। पांच मृतकों में से तीन एक ही परिवार के हैं। ट्रक पर राख लदी थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक पर कोई नंबर नहीं था। जानकारी के अनुसार, कृपालु इंस्टीट्यूट के पास लखनऊ की तरफ जा रहा तेज रफ्तार ट्रक अचानक बेकाबू होकर कार के ऊपर पलट गया है। इससे कार सवार सभी आठ लोग कार के अंदर ही दब गए। चीख-पुकार मचने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। इस दौरान कार सवार लोग चीखते रहे लेकिन मौके पर मौजूद लोग ट्रक को नहीं हटा सके। काफी देर बाद क्रेन की व्यवस्था हुई।

इसके बाद क्रेन की मदद से कार के ऊपर पलटे ट्रक को हटाकर  घायलों को बाहर निकाला गया।आनन-फानन सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने रेयांश पुत्र रचित अग्रवाल, राकेश अग्रवाल पुत्र महेंद्र अग्रवाल, सोनम अग्रवाल पत्नी राकेश अग्रवाल, रइसा पुत्री रचित अग्रवाल और रुचिका अग्रवाल पत्नी रचित अग्रवाल को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल आदित्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि रचित अग्रवाल का पुलिस लाइन स्थित एक नर्सिंग होम में इलाज चल रहा है। व्यापारी महेंद्र अग्रवाल के बेटे राकेश अग्रवाल (45) और उनकी बहू सोनम अग्रवाल (35) अपने दो बच्चों आदित्य (11) और तनसी (9) जबकि रचित अग्रवाल अपनी पत्नी रुचिका अग्रवाल (35) अपने बच्चों रेयांश (6) रइसा (9)  के साथ जिला मुख्यालय से सात किलोमीटर दूर रायबरेली प्रयागराज हाईवे पर बाबा ढाबा में खाना खाने गए थे। सभी खाना खाकर अपनी कार से घर लौट रहे थे।

जिस बेकाबू ट्रक की वजह से यह हादसा हुआ, उसमें राख लदी हुई थी। ट्रक के पलटते ही पूरी कार राख के ढेर में तब्दील हो गई। कुछ लोगों ने राख हटाकर कार का शीशा तोड़ा और रचित अग्रवाल व दो बच्चों को बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रचित कार चला रहे थे। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि ट्रक के कार में पलटने और राख में दब जाने से मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button