उत्तर प्रदेशराज्य

हर प्रदेशवासी से तिरंगा लहराने का किया आह्वान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत प्रदेश में 4.50 करोड़ राष्ट्रध्वज फहराए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हर प्रदेशवासी से तिरंगा फहराने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी आवासों, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों और वाणिज्यिक-औद्योगिक इकाइयों अन्य प्रतिष्ठानों कार्यालयों पर ध्वजारोहण हो। इसके अलावा सभी अमृत सरोवरों पर भी झंडा फहराया जाए।

सोमवार को अपने सरकारी आवास पर हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाना है। हर घर तिरंगा राष्ट्रीय गौरव का आयोजन है। हर भारतवासी को इससे जुड़ना चाहिए। लोग अपने फहराए तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सकते हैं। 

भारत सरकार ने इसके लिए https://harghartiranga.com पोर्टल तैयार किया है। यहां भी अपने ध्वज की फोटो पोस्ट की जा सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के व्यापक प्रचार.प्रसार के लिए एनसीसी, एनएसएस व अन्य स्वयंसेवी संगठनों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जाए। स्कूलों में स्लोगन व निबंध प्रतियोगिता कराई जाएं। में विधिवत बताया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button